आप यहां हैं : होम » देश से »

पुलिस रिमांड पर आसाराम, आज की रात बीतेगी हिरासत में…

 
email
email
Jodhpur police given custody of Asaram Bapu for a day

PLAYClick to Expand & Play

जोधपुर हवाई अड्डे से बाहर निकलते आसाराम

जोधपुर / नई दिल्ली/ इंदौर: दिन से पुलिस और आसाराम के बीच चल रहा लुकाछिपी का खेल रात सवा 12 बजे इंदौर में तब खत्म हुआ जब जोधपुर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दोपहर में जोधपुर लाकर पुलिस ने पूछताछ भी की और शाम को कोर्ट के सामने पेश करके एक दिन की रिमांड भी ले ली। पुलिस आसाराम को उस आश्रम में भी ले गई जहां यौन हमला किए जाने का आरोप है। हालांकि, इस बीच आसाराम की आज की रात पुलिस हिरासत में बीतेगी।

एक नाबालिग से यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी आसाराम को इंदौर में गिरफ्तार करने के बाद सुबह इंदौर से दिल्ली लाया गया, जहां एयरपोर्ट पर करीब एक घंटा रुकने के बाद दूसरे विमान से जोधपुर ले जाया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हवाई अडडे पर कुछ देर रुकने के बाद पुलिस कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच आसाराम को पूछताछ के लिए जोधपुर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित ग्रामीण पुलिस लाइन लेकर गई। जोधपुर पुलिस के मुताबिक ठोस आरोपों के आधार पर आसाराम को गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले, जिस वक्त दिल्ली एयरपोर्ट के अंदर आसाराम मौजूद थे, उसी वक्त उनके कुछ समर्थक भी एयरपोर्ट के बाहर जमा हो गए और आसाराम के पक्ष में नारे लगाने लगे, लेकिन कड़े सुरक्षा इंतजाम के चलते उनकी एक न चली।

जोधपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस ने जोधपुर में आसाराम के समर्थकों के घुसने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा शहर में उनके आश्रम और आसपास के इलाके में आरएसी की चार कंपनियों को भी तैनात किया गया है। पुलिस ने आश्रम में मौजूद सभी समर्थकों को वहां से बाहर निकाल दिया है।

इसके अलावा खास बात यह है कि आज राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जोधपुर के दौरे पर हैं। ऐसे में पुलिस सुरक्षा में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरत रही है।

इससे पहले, जोधपुर पुलिस ने शनिवार रात सवा 12 बजे इंदौर के आश्रम से आसाराम को गिरफ्तार किया और उन्हें सीधे इंदौर एयरपोर्ट लाया गया।

गौरतलब है कि आसाराम पर एक नाबालिग लड़की पर यौन हमला करने का आरोप है। जोधपुर पुलिस के सामने 30 अगस्त को आसाराम को पेश होने था, लेकिन आसाराम पेश नहीं हुए, जिसके बाद जोधपुर पुलिस की टीम इंदौर के लिए रवाना हुई।

शनिवार को दोपहर से आसाराम के इंदौर आश्रम के बाहर पुलिस की घेराबंदी हो गई थी। कल शाम करीब पांच बजे आसाराम के बेटे नारायण साईं ने आश्रम में उनके होने की बात की पुष्टि कर दी।

कल रात करीब साढ़े आठ बजे जोधपुर पुलिस आश्रम में दाखिल हुई और 12.15 बजे आसाराम की गिरफ़्तारी की खबर आ गई।
पीड़ित लड़की की शिकायत पर 21 अगस्त को दिल्ली के कमला मार्केट थाने में आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बाद में केस को जोधपुर ट्रांसफर किया गया।

पीड़ित लड़की के मुताबिक आसाराम ने इलाज करने के बहाने उसे जोधपुर के आश्रम में बुलाया था और इसी आश्रम में आसाराम ने नाबालिग लड़की पर यौन हमला किया। इस बीच, आसाराम की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनशन पर बैठे पीड़ित लड़की के पिता ने अपना अनशन तोड़ दिया।

पूरा घटनाक्रम :

− 19 अगस्त दिल्ली के कमला मार्केट थाने में मामला दर्ज, आसाराम के खिलाफ यौन हमले का आरोप

− जोधपुर आश्रम में 15 अगस्त को यौन हमले आरोप

− 20 अगस्त नाबालिग का मेडिकल टेस्ट कराया गया

− 20 अगस्त कमला मार्केट थाने में एफ़आईआर दर्ज

− 21 अगस्त दिल्ली से केस जोधपुर ट्रांसफ़र किया गया

− 21 अगस्त नाबालिग लड़की को जोधपुर लाया गया

− 26 अगस्त− 30 अगस्त तक पेशी का समन दिया गया

− 27 अगस्त− आसाराम के ख़िलाफ़ लुक आउट नोटिस जारी

− 29 अगस्त− भोपाल एयरपोर्ट पर दिखे आसाराम

− 29 अगस्त− एयरपोर्ट पर आसाराम समर्थकों का हंगामा

− 29 अगस्त− आसाराम समर्थकों ने पत्रकारों के साथ मारपीट की

− 30 अगस्त आसाराम ने पुलिस से मोहलत मांगी

− 30 अगस्त पेशी के लिए 20 दिन का समय मांगा

− 30 अगस्त आसाराम को पुलिस ने मोहलत नहीं दी

− 30 अगस्त आसाराम की पेशी की डेडलाइन ख़त्म

− 30 अगस्त रात जोधपुर पुलिस की टीमें मध्य प्रदेश गईं

− 31 अगस्त दोपहर इंदौर के आश्रम की घेराबंदी

− 31 अगस्त इंदौर आश्रम में आसाराम के होने की पुष्टि

− 31 अगस्त रात 8.30 बजे जोधपुर पुलिस आश्रम में दाखिल

− 1 सितंबर देर रात 12.13 बजे आसाराम गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
ब्रिटेन में 12 साल की लड़की, 13 साल का लड़का, बने सबसे कम उम्र के मां-बाप

यह लड़की जब गर्भवती हुई, उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

Advertisement