यह ख़बर 07 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गीतिका खुदकुशी मामला : पूर्व मंत्री कांडा से आज होगी पूछताछ

खास बातें

  • गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में दिल्ली पुलिस हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा से आज पूछताछ करेगी। हालांकि गोपाल अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बता रहे हैं।
नई दिल्ली:

गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में दिल्ली पुलिस हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा से आज पूछताछ करेगी। इससे पहले मंगलवार को पुलिस ने गोपाल कांडा को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। हालांकि गोपाल कांडा अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बता रहे हैं।

कांडा की अब बंद हो चुकी एयरलाइंस एमडीएलआर की पूर्व एयर होस्टेस 23 वर्षीय गीतिका शर्मा ने रविवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। उसका शव अशोक विहार के उसके आवास से बरामद किया गया था। सुसाइड नोट में गीतिका ने कांडा और एमडीएलआर की अधिकारी अरुणा चड्ढा पर उसे परेशान करने का आरोप लगाया है।

गीतिका के परिवार ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है और वह चाहता है कि पूर्व मंत्री की जल्द गिरफ्तारी हो।

पुलिस ने अरुणा चड्ढा और अंकित अहलूवालिया को भी पूछताछ के लिए उपस्थित होने का नोटिस जारी किया है।

इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग का एक दल भी जांच कर रहा है। इस दल की एक सदस्य ने कहा, ‘जांच अभी शुरुआती दौर में है। हमने लड़की के माता-पिता और भाई से बात की है। अब हम कांडा और दूसरे लोगों से बात करेंगे। इसके बाद अपनी रिपोर्ट सौंपेगे।’

दूसरी ओर, दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को हरियाणा के पूर्व गृह राज्यमंत्री गोपाल गोयल कांडा के आवास और फार्महाउस पर छापेमारी की। उनके खिलाफ 23 वर्षीया पूर्व विमान परिचारिका गीतिका शर्मा को खुदकुशी के लिए बाध्य करने का मामला दर्ज है। तलाशी के दौरान पुलिस ने कुछ कागजात, लैपटॉप और सीडी बरामद की।

दिल्ली पुलिस ने सिविल लाइंस स्थित कांडा के आवास की एक घंटे तक तलाशी ली। इसके बाद उनके फार्महाउस पर छापेमारी की।

एक निरीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में छापेमारी के लिए गई टीम ने कुछ कागजात और सीडी को अपने कब्जे में लिया। छापेमारी के दौरान कांडा के कई समर्थक और हरियाणा पुलिस के कर्मी उनके आवास पर जुटे हुए थे।

चार सदस्यीय पुलिस टीम ने कांडा के परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए। इस टीम में एक महिला कांस्टेबल भी थी, लेकिन उसने इस मामले पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

टीम के सदस्यों को कांडा के आवास से कुछ फाइलें बाहर ले जाते देखा गया।

एक सूत्र ने बताया, "कांडा के फार्म हाउस से एक लैपटॉप और कुछ कम्यूटर सीडी को कब्जे में लिया गया।" वहीं कांडा के करीबी सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की टीम एक नोटिस देने आई थी।

ज्ञात हो कि बंद हो चुकी एमडीएलआर एयरलाइंस की पूर्व विमान परिचारिका गीतिका शर्मा ने रविवार को उत्तरी दिल्ली के अशोक विहार स्थित अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। सुसाइड नोट में उसने इतना बड़ा कदम उठाने के लिए कांडा को जिम्मेदार ठहराया है।

कांडा अक्टूबर 2009 के विधानसभा चुनाव में हरियाणा के सिरसा से निर्दलीय विधायक निर्वाचित हुए थे। उन्हें बाद में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रॉपर्टी डीलर से राजनेता बने कांडा करोड़पति हैं। वह कभी पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता ओमप्रकाश चौटाला के करीबी माने जाते थे, लेकिन बाद में कांडा ने उनसे दूरी बना ली।