रेप मामले में कमेंट करके मुश्किल में फंसे कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्‍वर

रेप मामले में कमेंट करके मुश्किल में फंसे कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्‍वर

महिला से कथित गैंगरेप के मामले में दो सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार किया गया है

बेंगलुरू:

उनके पूर्ववर्ती मंत्री यह सवाल उठा चुके हैं कि आखिर दो लोगों की ओर से किए गए दुष्‍कर्म को गैंगरेप कैसे कहा जा सकता हैं। अब ताजा बयान कर्नाटक के नए गृह मंत्री का आया है जिसमें वे बेंगलुरू के टेनिस क्‍लब में दो सुरक्षा गार्डों की ओर से किए गए रेप के लिए कथित तौर पर महिला को ही दोषी ठहरा रहे हैं।

इस माह की शुरुआत में ही गृह मंत्री का कार्यभार संभालने वाले जी. परमेश्‍वर ने गुरुवार को कहा, 'यह दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं। तुमकुर की यह महिला 9.30 बजे टेनिस क्‍लब के पास थी। मुझे बताया गया है कि वह टेनिस सीखना चाहती थी। सवाल यह है कि उस समय वह टेनिस सीखने के लिए क्‍लब के नजदीक इंतजार क्‍यों कर रही थी। हम सारी बातों की जांच कर रहे हैं।'

दरअसल, बुधवार रात को शहर के एक पार्क के नजदीक करीब 3 साल की महिला के साथ दो सुरक्षा गार्डों ने कथित तौर पर रेप किया। यह महिला क्‍लब की सदस्‍यता लेने के लिए आई थी और उसे अगले दिन आने को कहा गया था। जानकारी के अनुसार, गार्डों ने इस महिला को क्‍लब के पार्किंग में देखा और सदस्‍यता हासिल करने में मदद का प्रस्‍ताव किया। बाद में वे कथित तौर पर उसे एक सुनसान स्‍थान पर ले गए और रेप किया।

मेनका गांधी बोली, इस्‍तीफा दें मंत्री
कर्नाटक के मंत्री के इस बयान का विरोध शुरू हो गया है। केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि इस तरह के गैरजिम्‍मेदाराना बयान देने वाले मंत्री को इस्‍तीफा दे देना चाहिए। उन्‍होंने कहा, 'यह पहली बार नहीं है कि उन्‍होंने ऐसा बयान दिया है। ऐसे बयान सही संदेश नहीं देते। यदि वे काम करने को इच्‍छुक नहीं हैं तो उन्‍हें पद छोड़ देना चाहिए।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेप पर नेताओं के विवादित बोल
परमेश्‍वर कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख भी हैं। रेप को लेकर हाल ही में विवादास्‍पद बयान देने वाले राज्‍य के नेताओं में अब उनका नाम भी शुमार हो गया है। पिछले माह जब एक कॉल सेंटर की 22 वर्षीय कर्मचारी के साथ दो लोगों ने रेप किया था तो तत्‍कालीन गृह मंत्री केजे जॉर्ज ने कहा था कि जब दो लोगों ने रेप किया था तो यह  गैंगरेप कैसे हुआ? यदि कम से कम तीन या चार लोगों ने यह काम किया होता तो ही इसे गैंगरेप कहा जा सकता था।' इस बयान के बाद ही जॉर्ज को हटाकर उनकी जगह परमेश्‍वर को गृह मंत्री बनाया गया था।