कर्नाटक : शादी के खर्च के लिए दोस्त के साथ दिनदहाड़े लूट

कर्नाटक :  शादी के खर्च के लिए दोस्त के साथ दिनदहाड़े लूट

कर्नाटक के होसकोटे में पकड़े गए लूट के आरोपी।

बेंगलुरु:

बेंगलुरु से करीब 40 किलोमीटर दूर होसकोटे में दिनदहाड़े हुई लूट में शामिल दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि यह वारदात एक होने वाले दूल्हे ने शादी के लिए हुए कर्ज को उतारने के लिए अपने साथी के साथ की।   

25 नवंबर को की वारदात
बताया जाता है कि 25 नवंबर को दोपहर डेढ़ बजे के आसपास दो लोग चिकन के एक होलसेल सप्लायर की दुकान में घुसे। उस वक्त वहां कैशियर और उसका सहायक मौजूद था। कट्टे लिए हुए इन दोनों ने कैशियर से नगदी के बारे में पूछा। जब कैशियर ने बताने से मना किया तो आरोपी फिरदौस ने उस पर हमला कर दिया जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। दोनों लुटेरे कट्टा ताने हुए थे। डरकर कैशियर ने एक लाख 80 हजार रुपये नगदी उन्हें दे दिए।

सीसीटीवी फुटेज से हाथ आए
दोनों आरोपियों के वहां से जाते ही कैशियर ने दुकान के मालिक को इस घटना की जानकारी दी। उसने फौरन होसकोट्टे पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दुकान में लगे सीसी टीवी कैमरे के फुटेज देखे। उनमें से एक फिरदौस की पहचान करने में क्राइम पुलिस को ज्यादा देर नहीं लगी। फिरदौस होसकोट्टे का ही रहने वाला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लूट के पैसों से कर्ज उतारा, कपड़े खरीदे
फिरदौस को पुलिस ने कुछ दिनों की निगरानी के बाद धर दबोचा। जब उससे पूछताछ हुई तो उसने अपने दूसरे साथी वसीम का नाम बताया, जो कि बेंगलुरु के डीजे हल्ली का रहने वाला है। उसे भी गिरफ्तार कर जब दोनों से पूछताछ शुरू हुई तो पता चला कि फिरदौस की जल्द ही शादी होने वाली है। उसने शादी के लिए कर्ज लिया था। चिकन शॉप से उड़ाए गए एक लाख 80 हजार से उसने कर्ज़ उतारा और शादी के कपड़े खरीदे। बाकी रकम वसीम को दे दी। फिलहाल दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।