कटरा हेलीकॉप्‍टर क्रैश की खबर में फोटो लगते ही बढ़ गई 'इस सुमिता' की मुश्किलें

कटरा हेलीकॉप्‍टर क्रैश की खबर में फोटो लगते ही बढ़ गई 'इस सुमिता' की मुश्किलें

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

जम्मू के कटरा में पिछले दिनों हुए हेलीकॉप्‍टर हादसे में सात लोगों की मौत की खबर मीडिया में प्रमुखता से आई थी। मृतकों में हेलीकॉप्‍टर की पायलट सुमिता विजयन भी शामिल थीं। मीडिया में इस खबर को प्रमुखता से लगाया गया, लेकिन तस्‍दीक किए बिना लगाए गए 'सुमिता' के फोटो ने इस नाम वाली एक अन्‍य युवती की मुश्किल बढ़ा दी।

खबर इस सुमिता की, फोटो दूसरी सुमिता का
दरअसल गलती से, मृत पायलट सुमिता के स्‍थान पर इसी नाम की दुबई में रह रही एक अन्‍य युवती का फोटो लगा दिया गया। बस, फिर क्‍या था इस सुमिता के पास ताबड़तोड़ संदेश पहुंचने शुरू हो गए और अपने भले-चंगे होने की जानकारी देते-देते वह परेशान हो गईं। इस सुमिता ने अपने मरने की खबरों को गलत बताते हुए फेसबुक पर लिखा है कि वह बिल्कुल ठीक हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'मीडिया ऐसी खबर देने में जल्‍दबाजी न करे'
इस सुमिता ने बताया कि वे बीते 15 सालों से दुबई में रह रही हैं और टीचर हैं। हेलीकॉप्टर उड़ाने से उनका दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी खबर देने में मीडिया को जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए थी। सुमिता ने बताया कि उन्होंने हाल ही में दिल्ली की यात्रा की थी, जिसके बाद उनके दोस्तों और रिश्तेदारों ने मीडिया (एनडीटीवी नहीं) में आई खबरों के बाद उनको फोन करना शुरू कर दिया।