यह ख़बर 31 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल की 'भ्रष्ट' नेताओं की सूची पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं को भ्रष्ट करार देते हुए उनकी की एक सूची जारी की और कहा कि आम चुनाव में उनकी पार्टी इन नेताओं को लक्षित करेगी।

हालांकि, केजरीवाल की इस सूची पर भारतीय जनता पार्टी ने सख्त प्रतिक्रिया की है। बीजेपी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने भाजपा के नेताओं पर भ्रष्टाचार के जो आरोप लगाए हैं, उसके लिए या तो माफी मांगें या उनके खिलाफ अदालती कार्रवाई की जाएगी। वहीं पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस सूची में केजरीवाल को अपना नाम दर्ज करना चाहिए।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री जीके वासन और केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला का रुख भी कुछ इसी तरह रहा। यूपीए की सहयोगी नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता अब्दुल्ला ने कहा कि वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 'भ्रष्ट' नेताओं की सूची में उनके नाम का उल्लेख करने के लिए जवाब देंगे।

अब्दुल्ला ने कहा, 'मैं खुश हूं कि मेरा नाम सूची में है। मैं अदालत जाऊंगा और जवाब दूंगा...मैं उनसे (केजरीवाल) भी पूछूंगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि 'भ्रष्ट' नेताओं की सूची तैयार करते हुए केजरीवाल ने दिल्ली में राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी उनके खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी। इस सूची में राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और सुशील कुमार शिंदे के अलावा सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, बसपा प्रमुख मायावती और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी सहित कई नेताओं के नाम शामिल हैं।