केरल : मंत्री की कार से कुचलकर प्रोफेसर की मौत | कार का मालिक व्यापारी, नंबर प्लेट सरकारी

केरल : मंत्री की कार से कुचलकर प्रोफेसर की मौत | कार का मालिक व्यापारी, नंबर प्लेट सरकारी

तिरुअनंतपुरम:

केरल के मंत्री डॉ एमके मुनीर ने अपनी एसयूवी (SUV) से सफर करते हुए एक स्कूटर सवार, जो एक कॉलेज के प्रोफेसर थे, को टक्कर मार दी थी, और फिर खुद ही उन्हें करीबी अस्पताल ले गए, जहां मंगलवार को उनकी मौत हो गई।

इस सड़क हादसे ने राज्य में विवाद खड़ा कर दिया है, क्योंकि मुनीर सफेद रंग की जिस रेन्ज रोवर गाड़ी में सवार थे, वह किसी व्यापारी के नाम रजिस्टर्ड है, लेकिन उस पर जो नंबर प्लेट लगी थी, उसके हिसाब से वह सरकारी वाहन था। इस गाड़ी पर लालबत्ती भी लगी हुई थी, जिससे इसके वीआईपी वाहन होने का पता चलता रहे।

मुख्यमंत्री ओमेन चांडी, जो कांग्रेस पार्टी के हैं, ने इस मुद्दे पर विपक्ष के हमलों के जवाब में बुधवार को कहा, "निजी वाहन इस्तेमाल करने में कोई खराबी नहीं है... कई बार हम टैक्सियों का इस्तेमाल करते हैं, जिन पर सफर के दौरान सरकारी नंबर प्लेट लगाई जाती हैं... वैसे भी वह कार (सफेद रेन्ज रोवर) उन्हीं की (मुनीर की) पार्टी के एक व्यक्ति की है..."

आधिकारिक रूप से कार का मालिक उद्योगपति डॉ मुनीर की पार्टी मुस्लिम लीग का सदस्य है, और राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन में मुस्लिम लीग भी हिस्सेदार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हादसे को लेकर मंत्री के ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, और बताया गया है कि वह हादसे के वक्त गतिसीमा से तेज़ गाड़ी नहीं चला रहा था। यह भी जानकारी दी गई है कि कॉलेज प्रोफेसर को अस्पताल पहुंचाने के बाद डॉ मुनीर ने अपना सफर जारी रखने के लिए दूसरी गाड़ी का इस्तेमाल किया।