ISIS में भर्ती के शक में बिहार की महिला से केरल पुलिस कर रही पूछताछ

ISIS में भर्ती के शक में बिहार की महिला से केरल पुलिस कर रही पूछताछ

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • बिहार की 29 वर्षीय महिला को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया
  • महिला के आईएस के लिए कथित भर्ती अभियान चलाने के आरोपी से करीबी रिश्ते
  • उसने केरल के युवाओं की IS में कथित भर्ती में अहम भूमिका निभाई : पुलिस
कासरगोड़ (केरल):

आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लिए केरल से युवाओं की कथित भर्ती से तार जुड़े होने के संदेह में बिहार की 29 वर्षीय एक महिला से केरल पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है. इस महिला को नई दिल्ली में हिरासत में लिया गया.

पुलिस ने कहा कि यास्मीन अहमद नाम की महिला को रविवार को केरल पुलिस की एक विशेष टीम द्वारा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह काबुल के लिए रवाना होने वाली थी. इस महिला का कसारगोड़ के रहने वाले अब्दुल राशिद से कथित रूप से करीबी रिश्ते थे. केरल से लापता हुए 21 युवकों के पीछे राशिद का हाथ होने का शक है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यास्मीन अहमद को सोमवार शाम कासरगोड़ लाया गया और विस्तृत पूछताछ के बाद उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया. कान्हनगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक सुनील बाबू ने बताया, 'हमने उसे नई दिल्ली से हिरासत में लिया और कल ही यहां लेकर आए. उस पर अवैध गतिविधियां (निषेध) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. यहां की अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया.'

उन्होंने कहा कि इस महिला पर राशिद की दूसरी बीवी होने का संदेह है और माना जाता है कि उसने आईएस में राज्य के युवाओं की कथित भर्ती में अहम भूमिका निभाई है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, ये लोग सीरिया और अफगानिस्तान चले गए और आईएस के शिविरों में हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com