छात्रा की मां ने कहा, 'लगातार शिकायत कर रही थी बेटी लेकिन पुलिस ने ध्‍यान नहीं दिया'

छात्रा की मां ने कहा, 'लगातार शिकायत कर रही थी बेटी लेकिन पुलिस ने ध्‍यान नहीं दिया'

पुलिस की ओर से जारी किया गया मुख्य संदिग्ध का स्कैच।

एर्नाकुलम (केरल):

केरल में निर्ममता से रेप के बाद मौत के घाट उतारी गई लॉ स्टूडेंट की मां ने कहा है कि कथित छेड़छाड़ को लेकर उनकी बेटी पिछले एक साल से पुलिस से मदद का अनुरोध कर रही थी लेकिन इस शिकायत पर ध्‍यान नहीं दिया गया।

इस दलित छात्रा के शरीर पर करीब 30 चाकू के घाव थे और उसकी अंतडि़यां बाहर निकली हुई थीं। एर्नाकुलम में करीब एक सप्‍ताह पहले शव उसके घर से बरामद किया गया था और  पीठ पर दांतों से काटने के निशान थे। पूरे मामले को लेकर पुलिस की सक्रियता मंगलवार को देखने को आई जब उसने अपराध के स्‍थान,  इस छात्रा के आवास को सबूत एकत्र करने के लिए घेरे में ले लिया है।

इस बीच, पुलिस ने मामले से संबंधित एक प्रमुख संदिग्ध का स्कैच जारी किया है। मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी  नहीं हुई है। गौरतलब है कि अपराध को इतने बर्बर तरीके से अंजाम दिया गया कि इसकी तुलना दिल्‍ली के निर्भया मामले से की जा रही है।

सीएम चांडी ने की छात्रा की बहन को नौकरी की पेशकश
घटना से सदमे में आई इस छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केरल के सीएम ओमन चांडी ने बुधवार को अस्पताल पहुंचकर छात्रा की मां से मुलाकात की। उन्होंने परिवार की आर्थिक मदद के लिए राज्य सरकार की ओर से छात्रा की बहन को सरकारी नौकरी देने की पेशकश भी की। चांडी की ओर से यह प्रतिक्रिया कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से किए गए उस ट्वीट के बाद आई है जिसमें राहुल ने कहा था कि उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि मामले के दोषी की पहचान हो और उन्‍हें सजा मिले। गौरतलब है कि केरल इस समय विधानसभा चुनाव के दौर से गुजर रहा है और इस छात्रा की बहन को सरकारी नौकरी देने के मामले में चांडी को चुनाव आयोग की मंजूरी की दरकार होगी।

पड़ोसियों ने एक शख्‍स को घर से बाहर जाते देखा था
इस बीच मामले में पुलिस को जानकारी देने के लिए छात्रा के पड़ोसी सामने आए है। जिला पुलिस प्रमुख यतीश चंद्र के अनुसार, इन पड़ोसियों ने बताया है कि उन्‍होंने 28 अप्रैल को इस छात्रा के घर से तेज आवाजे सुनी थीं और हत्या के दिन एक व्यक्त‍ि को घर से बाहर जाते हुए देखा था। ऐसा लगता है कि इस शख्स को यह लॉ स्‍टूडेंट जानती थी। हम इस जानकारी के आधार पर जांच में आगे बढ़ रहे हैं।

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com