किरण बेदी के पास दो वोटर आईडी कार्ड, आखिर कैसे?

बीजेपी की ओर से चीफ मिनिस्टर के पद की कैंडिडेट किरण बेदी के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं। दोनों पर अलग अलग पते दर्ज हैं। इलेक्शन कमिश्न इस बात की जांच कर रहा है कि उन्हें अलग-अलग पतों से आखिर दो वोटर आईडी जारी कैसे हुए।

इलेक्शन कमिश्न के रिकॉर्ड के मुताबिक, किरण बेदी को उदय पार्क और तालकटोरा से अलग अलग वोटर कार्ड जारी हुए हैं। जब इस बारे में बेदी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

इलेक्शन कमिश्न का कहना है कि उन्हें इस मामले का पता है और अब वे इस गड़बड़झाले की जांच कर रहे हैं कि आखिर यह हुआ कैसे। संबंधित अधिकारी ने बताया कि वह मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही नतीजा सामने आ जाएगा।

इस अधिकारी ने संकेत दिया कि यदि बेदी की ओर से दोनों में से एक वोटर आईकार्ड को कैंसल करने की रिक्वेस्ट नहीं डाली गई होगी तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

बेदी के उदय पार्क वाले आईडी का नंबर है TZD1656909  जबकि तालकटोरा लेन वाले का आईडी नंबर है SJE0047969 । बेदी ने उदय पार्क के पते वाले आईकार्ड का ही जिक्र अपने नॉमिनेशन में किया हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आम आदमी पार्टी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी कि बीजेपी खुद अपने फैक्ट्स की जांच नहीं करती है और आप वोटर्स पर वोटर लिस्ट में मल्टिपल एंट्रीज होने का आरोप लगाती है।