कोझिकोड एयरपोर्ट झड़प मामले में 9 और CISF कर्मी गिरफ्तार

कोझिकोड:

केरल में कोझिकोड के करीब कारीपुर हवाई अड्डे पर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के कर्मचारियों के साथ 10 जून की हिंसक झड़प के सिलसिले में सीआईएसएफ के नौ जवान रविवार को गिरफ्तार किए गए। इस झड़प में एक सीआईएसएफ जवान की जान चली गई थी।

इस केंद्रीय सशस्त्र बल के डिप्टी कमांडेंट डेनियल धनराज ने कहा, ‘हमने नौ जवान पुलिस को सौंपे हैं।’ पुलिस ने भी पुष्टि की है कि सीआईएसएफ अधिकारियों ने नौ कर्मियों को उसे सौंपा है और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जांच अधिकारी कोडोट्टी थाने के सर्कल इंस्पेक्टर ने कहा, ‘आज शाम नौ कर्मियों को उनके अधिकारियों ने पेश किया।’ उन्हें सोमवार को मलाप्पुरम जिले की मानजेरी सीजेएम अदालत में पेश किया जाएगा। सीआईएसएफ ने 17 जून को इन कर्मियों को पुलिस को सौंपने के लिए सोमवार तक का वक्त मांगा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिंसक घटना के सिलसिले में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के दस कर्मचारी और 13 सीआईएसएफ कर्मी अब तक गिरफ्तार किए गए हैं। यह संघर्ष एएआई कर्मी को सुरक्षा मंजूरी देने को लेकर हुए विवाद को लेकर हुआ था। संघर्ष के दौरान अचानक एक बंदूक चल पड़ी और एक जवान की मौत हो गई।