यह ख़बर 11 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बिहार उपचुनाव : एक मंच पर नीतीश-लालू, बीजेपी के 'अच्छे दिन' पर किया हमला

पटना:

जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 20 साल बाद राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ एक मंच पर दिखाई दिए। वे बिहार विधानसभा की दस सीटों के लिए आगामी 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं।

पिछले लोकसभा में करारी हार के बाद एक प्लेटफॉर्म पर आई जदयू, राजद और कांग्रेस के इस उपचुनाव को आपसी तालमेल के साथ लड़ने के निर्णय के बाद बिहार के दोनों नेता इस उपचुनाव के दौरान इन दलों के साझा उम्मीदवारों के पक्ष में हाजीपुर, मोहिउद्दीनगर, नरकटियागंज, छपरा और मोहनिया में साथ जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी जहां गए, वहां अशुभ हुआ : लालू प्रसाद यादव

हाजीपुर में रैली के दौरान नीतीश कुमार ने यहां बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि न जाने अच्छे दिन कब आएंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के इरादों को विफल करने तक चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि बापू के जो आदर्श थे, उनके जो सिद्धांत थे उसको तिलांजलि देकर ये पूरे देश का भगवाकरण करना चाहते हैं। ये पूरे देश को गलत रास्ते में ले जाना चाहते हैं। सबको चुनाव के समय गुमराह करने में ये कामयाब हो गए, अब धीरे-धीरे सबको समझ में आ रहा है कि ये तो ठग कर वोट ले लिये। हम लोग अब एक हो गए हैं, फिर से ठगे नहीं जाएंगे, एकजुट होंगे और जो ताकतें देश को कमजोर करना चाहती हैं, उनको हम लोग पराजित करेंगे।

वहीं लालू ने कहा कि यह देश गलत हाथों में चला गया है। मोदी सरकार ने जनता को सब्ज बाग दिखाए हैं। मोदी जहां गए वहां अशुभ हुआ। उन्होंने कहा कि हम और नीतीश एक ही परिवार के हैं।

लालू ने कहा कि वह और नीतीश के बड़े भाई जैसे हैं, ऐसे में नीतीश उनकी गोद में नहीं आएंगे तो कहां जाएंगे। लालू महंगाई के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने बीजेपी के खिलाफ मायावती और मुलायम से भी एक होने की अपील की।

इधर, लोकजनशक्ति पार्टी नेता चिराग पासवान ने इसे लालू−नीतीश का नाटक बताया है।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com