लालू के बेटे तेजस्वी ने नीतीश को बताया अपना ‘राजनीतिक गुरु’

लालू के बेटे तेजस्वी ने नीतीश को बताया अपना ‘राजनीतिक गुरु’

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव (फाइल फोटो)

पटना:

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना ‘राजनीतिक गुरु’ बताते हुए कहा कि उनसे वह सुशासन के गुर सीख रहे हैं।

बिहार विधानसभा के स्थापना समारोह सह विधानमंडल के सदस्यों के लिए आयोजित प्रबोधन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पहली बार निर्वाचित होकर आए तेजस्वी ने कहा कि माता-पिता चलना-बोलना सिखाते हैं। हमारी कोशिश होगी कि आप सभी से ज्ञान प्राप्त करें और इसका उपयोग राज्य के सर्वांगीण विकास में करें।

उन्होंने सदन में पूर्व जीतते आए सदस्यों को ‘अभिभावक’ की संज्ञा देते हुए कहा कि उनसे भी सीख लेने की कोशिश करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सुशासन का अपना तरीका है जिनको वह अपने गुरु के तौर पर देखते हैं तथा उनके नेतृत्व में प्रदेश सरकार बेहतर तौर पर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा की स्थापना समारोह के अवसर पर आयोजित विधानमंडल के सदस्यों के प्रबोधन के दो दिवसीय कार्यक्रम सदन में उनके साथ-साथ पहली बार आए नौजवान सदस्यों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है और वह इसको लेकर बहुत ही उत्साहित हैं। इस मौके का सभी युवा सदस्यों को लाभ उठाना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेजस्वी ने सदस्यों से अपने व्यवहार को बेहतर बनाने तथा नकारात्मक सोच को छोड़कर राज्य की छवि को बेहतर बनाने का प्रयास करें। हम लोगों को ऐसा व्यवहार करना चाहिए जिसका प्रभाव जनता में जाए। पथ निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री तेजस्वी ने बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक्ज़ीविशन रोड स्थित नवनिर्मित फ्लाई ओवर का उद्घाटन किया।