जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ में दो लश्कर आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ में दो लश्कर आतंकी ढेर

प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलवामा:

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के काकापोड़ा में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं। खबर लिखे जाने तक इलाके में ऑपरेशन जारी है।

सुरक्षा बलों के सूत्रों के मुताबिक, आशंका है कि इलाके में एक और आतंकी किसी घर में छुपा हो सकता है। उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों को गांव में लश्कर आतंकी की मौजूदगी की खबर मिली थी, जिसके बाद गुरुवार शाम मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षा बलों ने जैसे ही इलाके की नाकेबंदी की, वैसे ही आतंकियों ने उन पर भारी मात्रा में गोलीबारी शुरू कर दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा के अस्तान मोहल्ला को घेर लिया। खुद को घिरा हुआ पाकर आतंकवादियों ने गोलाबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें मोहम्मद अफजल उर्फ तालिब मारा गया।' उन्होंने बताया कि मारा गया आतंकवादी पिछले साल से पुलवामा जिले में काफी सक्रिय था और वह सुरक्षा बलों की वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के ही उधमपुर में दो पाकिस्तानी आतंकियों ने बुधवार को सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया था। इसके बाद हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को एक पाकिस्तानी आतंकवादी को जिंदा पकड़ने में कामयाबी मिली। नावेद नाम के इस आतंकी ने सुबह उधमपुर के नारसू में नेशनल हाइवे पर बीएसएफ़ की एक बस पर अंधाधुंध फायरिंग की थी।