यह ख़बर 27 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई पुलिस को पत्र में गाजा हमले का 'बदला' लेने की धमकी

मुंबई:

मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया को 'गाजा में हमले का बदला' लेने के लिए मेट्रोपोलिटन शहर में आतंकवादी हमला करने को लेकर कथित तौर पर धमकी भरा पत्र मिला है। उसके बाद शहर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

मारिया ने रविवार को बताया कि उनके नाम संबोधित एक पन्ने का पत्र 25 जुलाई को पोस्ट के जरिये मुंबई पुलिस नियंत्रण कक्ष ने हासिल किया।

पत्र में लिखा है, 'गाजा के लिए हम बदला लेंगे। 1993 में आपको (मारिया) एक मौका मिला था। इस बार आपको नहीं मिलेगा। अगर आप हमें रोक सकते हैं तो रोक लें।' पत्र पर सिर्फ 'मुजाहिदीन' नाम से हस्ताक्षर है।

पत्र की अन्य सामग्री हिंदी के साथ-साथ अंग्रेजी में लिखी हुई है। इसमें शहर में आतंकवादी हमले का संकेत दिया गया है।

मारिया ने कहा, 'हम पत्र की प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं। हालांकि, हम धमकी को हल्के में नहीं ले रहे हैं। अपराध शाखा और सभी पुलिस स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है।'

मुंबई पुलिस प्रमुख ने हाल में पुलिस विभाग को एक आंतरिक परिपत्र जारी किया था जिसमें त्योहारों के मौसम के दौरान महाराष्ट्र समेत विभिन्न स्थानों पर विगत में विभिन्न स्थानों पर हुए आतंकवादी हमलों का उल्लेख किया गया था और अपने कर्मियों को अलर्ट रहने को कहा था।

मारिया ने कहा कि शुक्रवार के आतंकवादी हमले के खतरे के मद्देनजर पुलिस ईद की पूर्व संध्या पर कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। मुंबई पुलिस के उपायुक्त के तौर पर मारिया ने 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों की जांच की थी और दाऊद इब्राहिम गिरोह के कई सदस्यों और उसके परिवार के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

पिछले साल से एनआईए, दिल्ली पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस यासीन भटकल समेत इंडियन मुजाहिदीन के कई महत्वपूर्ण आतंकवादियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गाजा पर इस्राइली सेना के हमले में कई फिलिस्तीनी मारे गए हैं और हजारों अन्य जख्मी हुए हैं।