लुइस बर्जर रिश्वत मामले में पूर्व सीएम कामत को मिल सकती है अग्रिम जमानत

लुइस बर्जर रिश्वत मामले में पूर्व सीएम कामत को मिल सकती है अग्रिम जमानत

गोवा के पूर्व सीएम दिगंबर कामत (फाइल फोटो)

लुइस बर्जर रिश्वत मामले में गोवा के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री और कांग्रेस नेता चर्चिल अलेमाओ की क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तारी के बाद अब माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत की भी गिरफ्तारी संभव है। इसी बाबत, गोवा की एक अदालत पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत की अग्रिम ज़मानत पर शुक्रवार को फ़ैसला ले सकती है।

कामत पर अमेरिकी कंपनी लुइस बर्ज़र से कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप हैं। इस मामले में क्राइम ब्रांच की ओर से उन से पूछताछ भी की गई है। गिरफ़्तारी से बचने के लिए कामत कानूनी दांव पेंचों का सहारा ले रहे हैं और उनकी ओर से कोर्ट में अग्रिम ज़मानत के लिए याचिका भी दे दी गई थी। इससे पहले कोर्ट की ओर से उन्हें अंतरिम ज़मानत दी गई थी। आरोप है कि इन नेताओं ने एक वॉटर प्रोजेक्ट के लिए अमेरिकी कंपनी लुइस बर्जर से करोड़ों रुपये की रिश्वत ली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अलेमाओ पर आरोप है कि उनको अमेरिकी कंसल्टेंसी फर्म लुइस बर्जर की ओर से दो वॉटर डेवेलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए करोड़ों रुपये रिश्वत दी गई है। राज्य के मौजूदा उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा यह पहले ही कह चुके हैं कि क़ानून अपना काम कर रहा है और जांच में जो दोषी पाया जाएगा उस पर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।