यह ख़बर 10 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तेजिंदर सिह ने सेना प्रमुख के खिलाफ याचिका वापस ली

खास बातें

  • सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली, जिसमें सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह के कथित गलत आचरण की सीबीआई जांच की मांग की गई थी।
नई दिल्ली:

चौंकाने वाले एक कदम के तहत सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली, जिसमें सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह के कथित गलत आचरण की सीबीआई जांच की मांग की गई थी।

न्यायमूर्ति पी सदाशिवम और न्यायमूर्ति जे चेलामेश्वर के समक्ष पेश होते हुए वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने न्यायालय से गुहार लगाई कि याचिका को वापस लेने की इजाजत दी जाए। धवन ने कहा, ‘‘कृपया इस फाइल को बिल्कुल नहीं खोलिए। कृपा कर मुझे याचिका को वापस लेने और उचित मंच पर जाने की इजाजत दी जाए।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीठ ने इसके बाद याचिका को वापस लेने की अनुमति दे दी। तेजिंदर सिंह 25 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट गए थे और रक्षा मंत्री के कार्यालय की कथित जासूसी में सेना प्रमुख की कथित भूमिका की जांच करने और गलत आचरण के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। सरकार पहले ही जासूसी की खबरों से इनकार कर चुकी है। सेना प्रमुख ने तेजिंदर सिंह पर टाट्रा ट्रकों की खरीद के लिए उन्हें 14 करोड़ रुपये घूस की पेशकश करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद तेजिंदर ने यह याचिका दायर की थी। सेना प्रमुख की शिकायत के बाद सीबीआई ने मामले की जांच शुरू की। सिंह ने जनरल वीके सिंह और सेना के अन्य चार वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ एक सुनवाई अदालत में आपराधिक मानहानि का मुकदमा भी दायर किया है।