यह ख़बर 29 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में सरकार गठन की संभावनाएं तलाशेंगे उप राज्यपाल नजीब जंग

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने की संभावना तलाशेंगे।

उप राज्यपाल भवन की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है, "दिल्ली में सरकार बनाने की संभावना तलाशने के लिए राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद नजीब जंग सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ मिलकर अगले कुछ दिनों में सरकार बनाने की संभावना तलाशेंगे।"

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने में की जा रही देरी को लेकर फटकार लगाई थी। राजधानी में 17 फरवरी से राष्ट्रपति शासन लागू है।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि वह दिल्ली में नया चुनाव कराने से 'भाग रही' है। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, बीजेपी को चुनाव में जीत का भरोसा नहीं है, इसलिए वे देरी कर रहेहैं । वह इस मुद्दे पर गंदी राजनीति कर रही है। अगर बीजेपी के पास जादुई संख्या होती, तब उसने राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाया होता।

उन्होंने कहा, बीजेपी जानती है कि उसके पास संख्या बल नहीं है...इसलिए वह चुनाव से भाग रही है। केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग पर संविधान की रक्षा करने की बजाए एक विशेष पार्टी का पक्ष लेने का आरोप लगाया।

सुप्रीम कोर्ट की खिंचाई के बीच कांग्रेस ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह दिल्ली में चुनाव कराने में देरी करने के लिए विभिन्न हथकंडों का इस्तेमाल कर रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com