यह ख़बर 15 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मधुबनी से लापता छात्र प्रशांत दिल्ली से बरामद

खास बातें

  • बिहार का समूचा मधुबनी जिला जिस छात्र प्रशांत के कथित सिरकटा शव मिलने से हिंसा की चपेट में आ गया था, उस छात्र को सोमवार को दिल्ली के महरौली क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है।
पटना:

बिहार का समूचा मधुबनी जिला जिस छात्र प्रशांत के कथित सिरकटा शव मिलने से हिंसा की चपेट में आ गया था, उस छात्र को सोमवार को दिल्ली के महरौली क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है।

बिहार के पुलिस महानिदशेक अभयानंद ने पत्रकारों को बताया कि सूत्रों के अनुसार प्रशांत और उसकी कथित प्रेमिका प्रीति को महरौली से बरामद किया गया है। वर्तमान में दोनों को महरौली थाना में रखा गया है। उन्होंने कहा कि दोनों से बात की गई है और बातचीत से यह तय हो गया है कि वे दोनों प्रशांत और प्रीति ही हैं। उन्होंने बताया कि मधुबनी से वे लोग मुजफ्फरपुर से रांची होते हए जम्मू, दार्जिलिंग और दिल्ली पहुंचे, जहां बिहार के ही एक व्यक्ति ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। अभयानंद ने बताया कि दोनों को वापस बिहार लाने का प्रयास किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि करीब एक महीने पूर्व इंडियन पब्लिक स्कूल का छात्र 17 वर्षीय प्रशांत कुमार रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। इसके बाद 2 अक्टूबर को एक सिरकटा शव पुलिस ने थाना क्षेत्र से ही बरामद किया था।

प्रशांत के परिजनों ने उस शव की पहचान प्रशांत के रूप में की थी लेकिन पुलिस उन्हें शव नहीं सौंप रही थी। शव की मांग को लेकर प्रशांत के परिजनों ने समाहरणालय के समक्ष आमरण अनशन शुरू कर दिया था। इसके बाद पिछले सप्ताह आक्रोशित लोगों ने मधुबनी में जमकर हंगामा किया और कई सरकारी कार्यालयों को फूंक दिया। लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को कई बार गोलबारी करनी पड़ी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हैं।

प्रीति जिला परियोजना पदाधिकारी जगपत चौधरी की पुत्री है। आक्रोशित लोग चौधरी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, क्योंकि उन्हें अंदेशा था कि चौधरी ने ही प्रशांत की हत्या करवाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मधुबनी में हिंसापूर्ण माहौल के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी 'अधिकार यात्रा' स्थगित कर दी है। वहीं विपक्षी दलों ने मधुबनी में पुलिस की गोलीबारी के विरोध में सोमवार को राज्यव्यापी बंद का आयोजन किया है।