मैगी का प्रचार करने पर माधुरी को नोटिस, 15 दिन में मांगा जवाब

मैगी का प्रचार करने पर माधुरी को नोटिस, 15 दिन में मांगा जवाब

देहरादून:

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित मैगी नूडल्स का प्रचार करने के कारण मुश्किल में पड़ गई हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने मैगी विज्ञापन में किए गए दावों के संबंध में उन्हें नोटिस जारी किया है।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि माधुरी को जारी नोटिस में उनसे '2 मिनट मैगी नूडल्स' के विज्ञापन में मैगी में जिन पोषक तत्वों का दावा किया गया है उसके संबंध में 15 दिन के भीतर जानकारी मांगी गई है।

मैगी हाल ही में उस वक्त जांच के दायरे में आ गई जब उत्तर प्रदेश खाद्य एवं औषधि प्रशासन के द्वारा जांच के लिए, लिए गए मैगी के नमूनों में मोनो सोडियम ग्लटामेट और सीसा निश्चित सीमा से अधिक मात्र में पाए गए थे।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने नेस्ले इंडिया को अपने उत्पाद मैगी को बाजार से वापस लेने को भी कहा था। माधुरी से विज्ञापन में किए गए दावे के संबंध में ही जवाब मांगा गया है कि मैगी किस तरह स्वास्थ्य के लिए अच्छी है और इस दावे का आधार क्या है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी ने बताया कि अगर माधुरी निर्धारित समय में जवाब देने में नाकामयाब रहती हैं तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।