मयखाने का उद्घाटन कर आलोचनाओं में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री

मुंबई:

महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री राम शिंदे अहमदनगर जिले में एक बीयर बार का उद्घाटन करने के बाद आलोचनाओं से घिर गए हैं।

बीजेपी के शिंदे ने वित्त राज्यमंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर के साथ अहमदनगर-पुणे मार्ग पर सूपा नाका में हाल ही में बार का उद्घाटन किया था।

कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि मंत्री द्वारा बार का उद्घाटन करना दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि इसमें कुछ गैरकानूनी नहीं है, लेकिन फिर भी मंत्री द्वारा बीयर बार का उद्घाटन करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों से इस तरह के समारोहों में शामिल होने की अपेक्षा नहीं की जाती।

मलिक ने कहा, 'शराब के विज्ञापनों पर रोक है। अगर मंत्री इस तरह के आयोजनों में भाग लेंगे तो एक तरह से यह शराब का विज्ञापन करने जैसा है।'

इस बीच शिंदे ने सफाई दी कि बार ने सभी जरूरी मंजूरी प्राप्त की हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी तरह के कानून का उल्लंघन नहीं किया। उन्होंने कहा, 'बीयर बार के मालिक वही हैं जो पहले रायरी पार्क के मालिक थे जहां मैंने रेस्तरां का उद्घाटन किया था।'

गौरतलब है कि राज्य में बीजेपी नीत सरकार ने कुछ दिन पहले विदर्भ के चंद्रपुर जिले को शराब मुक्त घोषित किया था। वर्धा और गढ़चिरोली के बाद चंद्रपुर इस साल जनवरी में महाराष्ट्र का तीसरा शराब मुक्त जिला बन गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब अहमदनगर को अल्कोहल मुक्त घोषित करने की तैयारी है। अहमदनगर जिले की करीब 600 ग्राम पंचायतों ने शराब पर प्रतिबंध लगाने का संकल्प किया है और राज्य सरकार से जिले को शराब मुक्त बनाने का अनुरोध किया है।