महाराष्ट्र : अकोला किडनी रैकेट की होगी उच्च स्तरीय जांच

महाराष्ट्र : अकोला किडनी रैकेट की होगी उच्च स्तरीय जांच

पुलिस की गिरफ्त में किसान की किडनी निकालने के आरोपी।

मुंबई:

विदर्भ के अकोला में किडनी रैकेट के हुए खुलासे के बाद इस मामले की जांच उच्च स्तरीय से करने की बात सामने आ रही है। महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री राम शिंदे ने गुरुवार को यह सूचना संवाददाताओं को दी।

कर्ज न चुकाने पर निकाल ली किडनी
गुरुवार को यह खुलासा हुआ की कर्ज चुकाने में असफल होने के बाद संतोष गवली नामक व्यक्ति की साहूकार ने किडनी निकाल ली। इसके लिए एक एजेंट के जरिए साहूकार ने संतोष को श्रीलंका भिजवाकर अपने काम को अंजाम दिया। संतोष ने साहूकार से 20 हजार रुपए कर्ज लिया था। मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने साहूकार और उसके एजेंट को गिरफ्तार कर लिया है।

एनसीपी ने राज्य सरकार से किए सवाल
एनसीपी ने मामले में कर्जे के बोझ तले दबे किसान साहूकारों के सॉफ्ट टारगेट बनने का दावा किया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने मुम्बई में प्रेस कांफ्रेंस में सवाल पूछा है कि सरकार साहूकारों से किसानों ने लिया कर्ज खुद चुकाने चली थी। उसके लिए 171 करोड़ की निधि आवंटित हुई थी। क्यों किसान का साहूकार से उठाया कर्ज चुकता नहीं हुआ?

स्वास्थ्य मंत्री ने मामले से पल्ला झाड़ा
NDTV इंडिया ने जब संतोष गवली के मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ दीपक सावंत की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो वे सवालों से कन्नी काट गए। जाते-जाते बस इतना कह गए कि मामला उनके विभाग से नहीं राजस्व विभाग से जुड़ा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना विधानसभा सत्र में उठाएगी मामला
इस बीच शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों से कहा है कि वे इस मसले को विधानसभा में उठाएं। राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से नागपुर में शुरू हो रहा है।