महाराष्ट्र विधानसभा उपचुनाव : हिरासत में लिए गए राणे बंधु, घंटे भर बाद हुए रिहा

नारायण राणे की फाइल फोटो

मुंबई:

पूर्व सांसद और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे निलेश राणे को पुलिस ने शनिवार बांद्रा पूर्व में उपचुनाव के दौरान हिरासत में लिया। उन्हें लगभग घंटे भर खेरवाड़ी पुलिस स्टेशन में बिठाए रखने के बाद छोड़ा गया। निलेश के भाई नीतेश राणे को भी वकोला पुलिस ने कुछ देर रोक कर रखा।

निलेश के ख़िलाफ शिकायत थी कि वह बांद्रा (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ घूमकर अपने पिता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण राणे के लिए प्रचार कर रहे थे, जहां उपचुनाव के लिए मतदान है।

हालांकि निलेश ने आरोपों को ग़लत बताते हुए कहा कि वह सिर्फ अपने कुछ दोस्तों के साथ चाय पी रहे थे। उनके साथ ना कोई सुरक्षाकर्मी था, ना ही पार्टी कार्यकर्ता। उन्होंने पुलिसवालों पर उनके साथ अभद्रता करने का भी आरोप लगाया।

वहीं पुलिस ने इन ख़ारिज करते हुए कहा कि पूरे मामले की वीडियोग्राफी मौजूद है। पुलिस स्टेशन से बाहर आने के बाद निलेश ने पत्रकारों से कहा, 'मैंने उनसे पूछा मेरी ग़लती क्या है, उन्होंने मुझे कोई जवाब नहीं दिया। शिवसेना नेता निर्वाचन क्षेत्र में खुलेआम घूम रहे हैं, लेकिन कोई कुछ नहीं कह रहा। यह सत्ता का दुरुपयोग है। उन्हें पता है वह चुनाव हार रहे हैं, इसलिए ऐसे कदम उठा रहे हैं। पुलिस सरकार के दबाव में काम कर रही है।

ख़बरों के मुताबिक शिवसेना नेता विनायक राउत और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के विधायक वारिज़ पठान को भी कुछ देर तक पुलिस स्टेशन में रोक कर रखा गया, बाद में उन्हें भी रिहा कर दिया गया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com