पीपली लाइव के सह-निर्देशक महमूद फारूकी अमेरिकी छात्रा से कथित दुष्‍कर्म के आरोप में गिरफ्तार

महमूद फारूख़ी का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड फिल्म 'पीपली लाइव' के सह निर्देशक महमूद फारूकी दुष्‍कर्म के आरोप में फंस गए हैं। दिल्‍ली पुलिस ने अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से रिसर्च कर रही एक छात्रा से कथित दुष्‍कर्म के आरोप में फारूख़ी को गिरफ्तार किया है। पीडि़त छात्रा रिसर्च के सिलसिले में भारत आई थी। पुलिस ने जांच के बाद फारूख़ी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह घटना 28 मार्च 2015 की है। पीड़िता कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही है और वह उसी सिलसिले में रिसर्च के लिए दिल्‍ली आई थी। उसकी रिसर्च गोरखपुर की गुरु गोरखनाथ यूनिवर्सिटी से जुड़ी थी। पुलिस के अनुसार, पीडि़त छात्रा एक कॉमन फ्रेंड के जरिए फारूख़ी के संपर्क में आई। वह रिसर्च में मदद के लिए 28 मार्च को सुखदेव विहार स्थित आरोपी के घर गई, जहां फारूख़ी ने उसका यौन उत्‍पीड़न किया।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि फारूख़ी भी गोरखपुर के रहने वाले हैं। पीडि़त लड़की ने पुलिस को बताया कि जब यह घटना घटी, तक फारूख़ी नशे में थे। घटना के बाद पीडि़ता ने फारूकी को यूएस से मेल किया, जिसके जवाब में उन्‍होंने पीडि़ता को दो पेज के मेल में माफीनाम लिखकर भेजा। वहीं, फारू़की की पत्‍नी ने भी मेल पर पीडि़ता को इंसाफ दिलाने की बात कही थी।

पुलिस सूत्रों की मानें तो पीडि़ता ने इस पूरे वाकये के बाद यूएस एबेंसी से संपर्क किया और एबेंसी ने दिल्‍ली पुलिस से कार्रवाई करने के लिए कहा। पुलिस ने बीते 19 जून को इस बाबत एफआईआर दर्ज कर अगले दिन फारूख़ी को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद अदालत ने उसे छह दिन की न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।  पुलिस का कहना है कि पीडि़ता के मजिस्‍ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर फ़ारूक़ी की पत्नी ने एक बयान जारी कर इस शिकायत को चालाकी भरी, झूठी और देर से दर्ज कराई गई बताया है। बयान के मुताबिक शिकायत का पता चलते ही फ़ारूक़ी ने ख़ुद को पुलिस के सामने पेश कर दिया। बयान में फ़ारूकी की ओर से माफ़ी मांगने से जुड़ा कोई ई-मेल भेजने की बात को भी झूठा बताया गया है।