अखबारों में छाया कालेधन पर सरकार का 'वार' और मुलायम-अखिलेश के बीच 'रार'

अखबारों में छाया कालेधन पर सरकार का 'वार' और मुलायम-अखिलेश के बीच 'रार'

नई दिल्ली:

9 जनवरी को प्रकाशित हिन्दी के तमाम प्रमुख अख़बार 'मुलायम-अखिलेश की रार' और कालेधन पर केंद्र सरकार की नोटबंदी की बाद खातों की जांच के 'नए वार' की ख़बरों से रंगे हुए हैं.

बकौल 'नई दुनिया,' नोटबंदी से नकेल का नया चरण शुरू, बैंकों से मांगी 9 नवंबर से पहले खातों में जमा राशि की जानकारी. अख़बार ने बेंगलुरु में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री के उस बयान को भी सुर्खी बनाया है जिसमें उन्होंने कहा है- 'कालेधन के राजनीतिक पुजारी नोटबंदी का कर रहे हैं विरोध'.

dainik jagaran cutting

कालेधन की ख़बरों को ही आगे बढ़ाते हुए बेनामी सम्पत्ति पर 'दैनिक जागरण' ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, 'सत्येंद्र जैन हो सकते हैं बेनामी संपत्ति कानून के पहले शिकार.' अख़बार लिखता है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ बेनामी संपत्ति के आयकर विभाग ने तमाम सबूत इकट्ठा कर लिए हैं.
dainik bhaskar

'दैनिक भास्कर' ने समाजवादी में चल रही रार पर बड़ा ही सुंदर कार्टून देते हुए 'द ग्रेट पॉलिटिकल फैमली ड्रामा' शीर्षक से लिखा है- 'मुलायम या सिंह, पहले कहा-सब कुछ बेटे का, फिर बोले- मैं ही सबकुछ'.

'दैनिक भास्कर' ने रायपुर की महिलाओं की कामयाबी से जुड़ी एक ख़बर को भी अपने पहले पन्ने पर जगह दी है.
भास्कर ने शीर्षक दिया है- 'कोयला खदानों में पुरुषों को मिलता था विस्फोट का काम, पहली बार इन पांच महिलाओं ने ताड़ी यह परंपरा'. बकौल भास्कर, साउथ ईस्ट कोल फील्ड लिमिटेड के चिरमिरी माइंस में ब्लास्टिंग का काम कर रही हैं महिलाएं.

'अमर उजाला' ने पहाड़ों पर बर्फबारी की तस्वीरों के साथ ख़बर दी है- 'दिल्ली में 2 दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड'.
मौसम विभाग के हवाले से अख़बार लिखता है कि दिल्ली के तापमान में 5 डिग्री की और गिरावट दर्ज होगी.
hindustan cutting


'हिन्दुस्तान' ने दिल्ली में चल रहे विश्व पुस्तक मेले की ख़बर को 'किताबगिरी' शीर्षक से लिखा है- 'इस बार नई सोच की लेखिकाओं का दबदबा.'

'नवभारत टाइम्स' ने खेल के पन्ने पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के उप कप्तान की अपने खिलाड़ियों को भारत के प्रति दी चेतावनी को प्रमुख ख़बर बनाया है- अख़बार लिखता है- 'वार्नर की वार्निंग, कहा-भारत में नहीं चलेगा कोई बहाना.'
navbharatimes


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com