यह ख़बर 07 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हमसे नाता तोड़ने को स्वतंत्र है कांग्रेस : ममता

खास बातें

  • कांग्रेस-तृणमूल के बिगड़ते रिश्ते के बीच तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर कांग्रेस उनसे नाता तोड़ना चाहती है, तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र है।
कोलकाता:

कांग्रेस और तृणमूल के बिगड़ते रिश्ते के बीच आज तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ शब्दों में कह दिया कि अगर कांग्रेस उनकी पार्टी से गठबंधन तोड़ना चाहती है तो वह ऐसा करने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है।

ममता बनर्जी ने कहा कि एफडीआई और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का विरोध करने के कारण कांग्रेस हमारी पार्टी के खिलाफ अफवाह फैला रही है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस को लगता है कि वह सीपीएम के साथ जा सकती है, तो वह ऐसा कर सकती है। दरवाजे खुले हुए हैं। हम अकेले रह सकते हैं।

ममता ने कहा कि कांग्रेस ने देश के संघीय ढांचे में हस्तक्षेप किया और लोकपाल विधेयक में लोकायुक्त को शामिल किया। हमने उत्तर प्रदेश और मणिपुर में चुनाव लड़ने का फैसला किया है, इसलिए कांग्रेस चिंतित है। ममता ने सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘बीते 5 जनवरी को रायगंज विश्वविद्यालय के एक कॉलेज के प्राचार्य के साथ दुर्व्यवहार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस, तृणमूल के खिलाफ दुष्प्रचार को बढ़ावा दे रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि हमने खुदरा कारोबार में एफडीआई, पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी और देश के संघीय ढांचे में दखल का विरोध किया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लोकायुक्त को जबरन लोकपाल में शामिल किया गया। कांग्रेस ने हमारे शब्दों का मान नहीं रखा। इस पर मतदान नहीं कराया गया।’’ ममता ने कहा, ‘‘अगर कांग्रेस को लगता है कि वह सीपीएम के साथ जा सकती है, तो वह ऐसा कर सकती है। उसके लिए दरवाजा खुला है। अगर कांग्रेस सीपीएम के साथ काम करती है, तो वह तृणमूल कांग्रेस के साथ काम नहीं करेगी। तृणमूल कांग्रेस अकेले चल सकती है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस पर सीपीएम के साथ मिलकर काम करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कॉलेज के प्राचार्य दिलीप डे सरकार के साथ दुर्व्यवहार के मामले को लेकर उनकी पार्टी को बदनाम कर रहे हैं। प्राचार्य के साथ दुर्व्यवहार उस वक्त किया गया था, जब तृणमूल छात्र परिषद और कांग्रेस छात्र परिषद के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे। मुख्यमंत्री ने इसे घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।