कोलकाता के एक हिस्से को कथित तौर पर 'मिनी पाकिस्तान' कहकर फंसे 'ममता के मंत्री'

कोलकाता के एक हिस्से को कथित तौर पर 'मिनी पाकिस्तान' कहकर फंसे 'ममता के मंत्री'

मंत्री बॉबी फिरहाद हकीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि टीएमसी नेता और राज्य मंत्री फिरहाद हकीम ने कोलकाता के एक हिस्से को मिनी पाकिस्तान कह कर बुलाया है। बीजेपी का कहना है कि पाकिस्तान के अखबार 'द डॉन'को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने ऐसा कहा है। बीजेपी ने इस पर फरिहाद हकीम और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सफाई मांगी है। फिरहाद हकीम पश्चिम बंगाल के नगर विकास मंत्री हैं।

फिरहाद ने किए सवाल खारिज...
मंत्री फिरहाद ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा, 'पाकिस्तानी रिपोर्टर एक 'लोकल बंगाली' पत्रकार के साथ मेरे पास आईं थीं। उन्होंने कहा कि यह जगह तो कराची की तरह दिखती है, मैंने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने मुझसे मेरे चुनाव अभियान के बारे में सवाल पूछे और मैंने सिर्फ उन्हीं सवालों के जवाब दिए।'

बीजेपी राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि कैसे कोई नेता इस तरह की बाते कर सकता है। हम लोगों ने मंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी स्पष्टीकरण मांगा है।

डॉन में छपे लेख के अनुसार कुछ दिन पहले उनकी एक पत्रकार कोलकाता में थीं। उन्होंने हकीम से कोलकाता के मुस्लिम बहुल पोर्ट इलाके में उनके चुनाव अभियान के बारे में पूछा था। इसी इंटरव्यू के दौरान हकीम में इसे 'मिनी पाकिस्तान' कहा था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com