यह ख़बर 08 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जेडीयू में तनाव की चर्चा के बीच नीतीश से मिले मुख्यमंत्री मांझी

जीतन मांझी (बाएं) और नीतीश कुमार की फाइल तस्वीर

पटना:

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में गुरुवार को आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की उपस्थिति के बावजूद पांच मंत्रियों की अनुपस्थिति से जेडीयू के भीतर सब कुछ ठीक नहीं होने तथा मौजूदा मुख्यमंत्री तथा पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच 'पावर टसल' और 'मतभेद' की चर्चाओं के बीच शुक्रवार को मांझी ने नीतीश के घर जाकर उनसे मुलाकात की।

नीतीश के आवास पर मांझी करीब डेढ़ घंटा रुके। उसके बाद मीडिकर्मियों से मुखातिब हुए बिना चले गए। इससे तत्काल यह पता नहीं चल पाया है कि उनके बीच किन-किन विषयों पर वार्ता हुई पर उनकी इस मुलाकात को 'मतभेद' को दूर करने की दिशा में एक पहल के तौर पर देखा जा रहा है।

अराजकीय शिक्षक संघर्ष मोर्चा द्वारा गुरुवार को आयोजित सेमिनार में मुख्यमंत्री की उपस्थिति के बावजूद पांच मंत्रियों की अनुपस्थिति से जेडीयू में दरार की चर्चा को उस समय विराम मिला, जब पटना पुस्तक मेला के उद्घाटन के समय मांझी के साथ उनमें से दो मंत्री - शिक्षा मंत्री वृषिण पटेल और खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक कार्यक्रम में शामिल हुए और उनके साथ दिखे।

जेडीयू के भीतर सबकुछ ठीक-ठाक है, यह प्रदर्शित करने के लिए मुख्यमंत्री के साथ इन दोनों मंत्रियों ने तस्वीरें भी खिंचवाई। मांझी ने गुरुवार को उक्त सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा था, मुझे पता है कि मैं कुछ दिनों के लिए ही सीएम हूं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com