अमित शाह बोले, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी की थी पीएम मोदी जितनी विदेश यात्राएं

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो

कोल्हापुर:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं के बारे में आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि संप्रग के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इतनी ही संख्या में विदेश यात्रा की थी।
 
शाह ने बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं लोगों को कहते हुए सुन रहा हूं कि मोदी सिर्फ विदेश यात्राओं में रूचि रखते हैं और एक साल में कई यात्राएं की हैं, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि मोदीजी ने उतनी ही संख्या में यात्राएं की हैं जितनी कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने की थी। अंतर सिर्फ इतना है कि लोगों को उनकी यात्राओं के बारे में पता नहीं चला।'

उन्होंने कहा, जब मोदीजी विदेश की यात्रा करते हैं, तब हजारों भारतीय उनका स्वागत करना चाहते हैं और विदेशी राष्ट्र भारत के साथ कारोबार करने को उत्सुक होते हैं।' 26 मई को एक साल पूरा करने जा रही मोदी सरकार की उपलब्ध्यिों को गिनाते हुए शाह ने भ्रष्टाचार पर कांग्रेस नीत यूपीए सरकार की आलोचना की।
 
उन्होंने कहा कि यहां तक कि धुर विरोधी भी एनडीए सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते, जबकि यूपीए सरकार के दौरान 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ था।
 
उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में काला धन की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया था। सरकार ने विदेशों में काला धन रखने में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ 10 साल की कैद की सजा का प्रस्ताव किया।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाह ने कहा कि राजग सरकार के पहले साल के अंदर वृद्धि दर 4.4 प्रतिशत से बढ़कर 5.7 प्रतिशत हो गई। उन्होंने कहा कि सरकार बहुत सामान्य दर पर लोगों के लिए बीमा योजना भी लाई और सात करोड़ से अधिक लोग इसके लिए आवेदन कर चुके हैं।