उत्तर भारत में कोहरे से कई ट्रेनें प्रभावित, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग आंशिक तौर पर चालू

उत्तर भारत में कोहरे से कई ट्रेनें प्रभावित, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग आंशिक तौर पर चालू

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारी बर्फबारी के कारण लगातार दो दिनों तक देश के शेष हिस्सों से कटे रहने के बाद श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को रविवार को यातायात के लिए आंशिक तौर पर दोबारा खोला गया. वहीं, घने कोहरे के कारण उत्तर भारत से आने-जाने वाली तकरीबन 50 ट्रेनें विलंबित हुईं.

राष्ट्रीय राजधानी में ठंड के मौसम की पहली बारिश के एक दिन बाद रविवार को हवा में थोड़ी ठंडक थी, लेकिन तापमान इस मौसम के सामान्य से ऊपर रहा.

मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है. अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक रहा.

हालांकि, खराब दृश्यता की वजह से दिल्ली आने वाली 48 ट्रेनें विलंबित हुई, 32 ट्रेनों का समय फिर से निर्धारित किया गया और छह अन्य ट्रेनों को रद्द करना पड़ा.

भारी बर्फबारी की वजह से दो दिन तक बंद रहने के बाद श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग को यातायात के लिए आंशिक तौर पर दोबारा खोला गया. कश्मीर घाटी देश के शेष हिस्से से जुड़ गया और हवाई यातायात भी बहाल हुआ.

श्रीनगर हवाई अड्डे पर हवाई यातायात रविवार को बहाल हुआ, क्योंकि उड़ानें मौसम में सुधार के बाद उतरने और उड़ान भरने में सक्षम थीं. अधिकारियों ने बताया कि तकरीबन 300 किलोमीटर लंबे मुख्य मार्गीय राजमार्ग से बर्फ और कुछ स्थानों पर हुए भूस्खलन के कारण जमा मलबे को हटा दिया गया और फंसे हुए वाहनों को श्रीनगर की ओर बढ़ने की अनुमति दी गई. अगर मौसम अनुमति देता है तो सोमवार को यातायात की अनुमति दी जाएगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com