यह ख़बर 14 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अखिलेश से मुलाकात के बाद शहीद हेमराज के परिवार का अनशन समाप्त

खास बातें

  • यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज शहीद लांसनायक हेमराज सिंह के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। उन्होंने परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ किसान बीमा फंड से 5 लाख रुपये देने की बात भी की है।
नई दिल्ली/ मथुरा:

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज शहीद लांसनायक हेमराज सिंह के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। उन्होंने परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ किसान बीमा फंड से 5 लाख रुपये देने की बात भी की है। इसके बाद अखिलेश ने परिजनों को मनाया जिसके बाद उन्होंने अपना अनशन समाप्त कर दिया।

इससे पहले, सीमा पर शहीद हुए लांसनायक हेमराज सिंह के परिवार ने अपनी भूख हड़ताल के छठे दिन आज ‘तरल पदार्थ लेने से भी’ इनकार कर दिया था और कहा था कि सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह उनके घर आएं और उन्हें आश्वासन दें कि उनके लाडले का कटा हुआ सिर वापस लाया जाएगा।

हेमराज की पत्नी धर्मवती, मां मीना और चचेरे भाई नरेंद्र ने कुछ नहीं खाया था और उनकी हालत बिगड़ने के कारण उन्हें भोजन के रूप में नसों के जरिये तरल पदार्थ दिया जाने लगा था। डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं और नियमित अंतराल पर उनकी जांच की जा रही है।

इससे पूर्व बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज और राजनाथ सिंह शहीद के परिवार से मिलने पहुंचे थे। गडकरी ने यहां कहा कि दोनों सैनिकों की हत्या का मामला सरकार को संयुक्त राष्ट्र और विश्व समुदाय के सामने उठाना चाहिए।

गडकरी ने इस मामले पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से चुप्पी तोड़कर पाकिस्तान पर दबाव बनाने की अपील भी की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस मामले को संसद के अगले सत्र में जोरशोर से उठाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, जनरल बिक्रम सिंह ने आज शहीद के परिवार को सांत्वना देते हुए उनकी हर संभव मदद करने की बात कही है। जल्द ही वह शहीद के परिवार से मिलने भी जाएंगे।