मथुरा की घटना अखिलेश यादव सरकार की बड़ी चूक : केंद्रीय गृह मंत्रालय

मथुरा की घटना अखिलेश यादव सरकार की बड़ी चूक : केंद्रीय गृह मंत्रालय

मथुरा हिंसा की फाइल तस्वीर

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मथुरा में हुई भीषण हिंसा के लिए सीधे तौर पर अखिलेश यादव सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है।

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरन रिजिजू ने एनडीटीवी से कहा कि ये ये एक बहुत बड़ी लापरवाही है। उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार चिंतित है। ये कोई छोटी घटना नहीं है, राज्‍य सरकार से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी गई है कि उससे इतनी बड़ी चूक कैसे हुई?" इस बात की भी जानकारी मांगी गई कि क्या उपद्रवियों को किसी का संरक्षण तो नहीं हासिल था? जैसा कि बीजेपी के स्थानीय नेता आरोप लगा रहे हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। मौर्य ने आरोप लगाया है कि मथुरा में पुलिस अफसरों का कत्ल करने वाले दंगाइयों को यूपी के ताकतवर कैबिनेट मंत्री और सीएम अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव का संरक्षण हासिल था। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस बारे में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात कर सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

ये लोग पिछले 28 महीने से वहां जमे हुए थे। मंत्रालय का कहना है कि इस बात की जांच की होनी चाहिए कि कैसे इन लोगों को सरकारी सुविधाएं मुहैया हो रही थीं। वहां सुबह-शाम परेड होती थी, पर पुलिस शांत बैठी हुई थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com