यह ख़बर 08 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मलेशिया छिपा रहा तथ्य, मारन के खिलाफ केस बंद करना पड़ेगा : सीबीआई

खास बातें

  • 2-जी घोटाले से जुड़ी एयरसेल-मैक्सिस डील पर सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि यदि मलेशियाई सरकार जांच में मदद नहीं करेगी तो ताकतवर नेता दयानिधि मारन के खिलाफ जांच के मामले में उसे क्लोजर रिपोर्ट लगानी पड़ेगी।
नई दिल्ली:

2-जी घोटाले से जुड़ी एयरसेल-मैक्सिस डील पर सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि यदि मलेशियाई सरकार जांच में मदद नहीं करेगी तो ताकतवर नेता दयानिधि मारन के खिलाफ जांच के मामले में उसे क्लोजर रिपोर्ट लगानी पड़ेगी।

सीबीआई का कहना है कि उसे जांच में भारत में इस बारे में ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं मिला जिससे उन पर केस चलाया जा सके। इसके अलावा फायदा लेने-देने का का भी कोई साक्ष्य प्राप्त नहीं हुआ है।

बता दें एयरसेल-मैक्सिस डील पर सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को अपनी स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी थी। स्टेटस रिपोर्ट की सबसे खास बात यह है कि सीबीआई ने कहा है कि वित्तीय और राजनीतिक रूप से कोई ताकतवर शख्स इस जांच में दखल दे रहा है। सीबीआई ने कहा कि भारत में इस मामले की जांच पूरी हो गई है, जबकि मलेशिया और मॉरीशस में जांच बाकी है।

सीबीआई के मुताबिक मॉरीशस जांच में सहयोग कर रहा है, लेकिन मलेशिया से सहयोग नहीं मिल रहा है। स्टेटस रिपोर्ट के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहली नजर में 2-जी घोटाले में मिलीभगत नजर आ रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई 2-जी घोटाले से जुड़ी एयरसेल−मैक्सिस डील में पिछले साल पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन के खिलाफ एफआईआर दायर कर चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि जिस व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दायर की गई है, वही मामले में देरी तो नहीं करा रहा है।