मायावती की चुनौती : हिम्मत है तो नया जनादेश हासिल करे सपा सरकार

बसपा प्रमुख मायावती

लखनऊ:

बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी सपा सरकार के चुनावी वादे पूरे करने के दावों को खारिज करते हुए उसे चुनौती दी कि यदि उसे अपने दावे पर इतना भरोसा है तो वह मध्यावधि चुनाव कराकर नया जनादेश हासिल करने की हिम्मत दिखाए।

मायावती ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने एक ओर चुनावी वादे पूरे नहीं किए, तो दूसरी ओर यह पूंजीपतियों और धन्नासेठों की सरकार बनकर रह गई है।

बसपा प्रमुख ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा, सपा सरकार ने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर सभी चुनावी वादे पूरे करने का दावा किया है। यदि उसे अपने दावे पर इतना ही भरोसा है तो वह मध्यावधि चुनाव कराकर नया जनादेश हासिल करने की हिम्मत दिखाए।

उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, यह 10 महीने के अपने अब तक के कार्यकाल में चुनावी वादे तो पूरे करते नहीं नजर आई। इसने धन्नासेठों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने की कोशिश की है। यूपीए सरकार ने धन्नासेठों को जितना लाभ पहुंचाया, एनडीए सरकार उसका चार गुना लाभ पहुंचाने में लगी हुई है।

मायावती ने लखनऊ मेट्रो रेल सहित विभिन्न परियोजनाओं का जिक्र करते हुए दावा किया कि ये सभी परियोजनाएं बसपा के शासन में शुरू की गई थीं, जिन्हें सपा सरकार अपना बता रही है। उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था के बारे में मायावती ने कहा, सपा सरकार के समय में हर तरह का अपराध बढा है। बाहरी लोग उत्तर प्रदेश को क्राइम प्रदेश कहने लगे हैं। यूं तो सपा सरकार के शासनकाल में कानून-व्यवस्था ध्वस्त ही रहती है, लेकिन इस बार सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com