यह ख़बर 03 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मयूर विहार में हिंसा : पुलिस ने दर्ज किए दो आपराधिक केस

खास बातें

  • पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज़ तीन इलाके में रविवार को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने हिंसा और हत्या की साज़िश को लेकर दो आपराधिक केस दर्ज किए हैं।
नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज़ तीन इलाके में रविवार को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने हिंसा और हत्या की साज़िश को लेकर दो आपराधिक केस दर्ज किए हैं।

बीती शाम यहां एक स्कूटर पर बिना हेलमेट जा रहे युवक को पुलिसवाले के रोकने पर हंगामा खड़ा हो गया। हंगामा इतना बढ़ा की पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। तीन लोगों को गोली लगी। इस फायरिंग में एक शख़्स की मौत हो गई और दो लोग बुरी तरह घायल हो गए।

इसके अलावा इस हादसे में 15 पुलिसवाले समेत करीब 30 लोग घायल हुए हैं। आरोप है कि बिना हेलमेट पहने स्कूटर से जा रहे लड़के को पुलिस ने अपनी लाठी फेंककर मारी जिससे वह स्कूटर से गिर गया और घायल हो गया। इसके बाद भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस और स्थानीय लोगों में झड़प शुरू हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने हंगामा बढ़ते देख लोगों पर पहले लाठियां बरसाईं और बाद में फायरिंग कर दी। इससे लोगों का गुस्सा इतना भड़क उठा कि उन्होंने सात लो फ्लोर बसों और दो दर्जन गाड़ियों में आग लगा दी। इसके अलावा भीड़ ने एक सीएनजी स्टेशन को भी जलाने की कोशिश की है और दो पुलिस चेक पोस्ट को नुकसान पहुंचाया।