यह ख़बर 11 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मेघालय में तूफान से 3 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

खास बातें

  • मेघालय के वेस्ट खासी हिल्स जिले में आए तूफान से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 50 घायल हो गए। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
शिलांग:

मेघालय के वेस्ट खासी हिल्स जिले में आए तूफान से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 50 घायल हो गए। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि बारिश और बिजली की चमक के साथ कहर बरपाती हवाओं ने बुधवार रात 30 गांवों में हजारों परिवारों को बेघर कर दिया। सैकड़ों पेड़, टेलीफोन और बिजली के खंभे उखड़ गए।

जिला अधिकारी एस खारलिंगदोह ने बताया, "तूफान में दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।" 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

वित्त और आपदा प्रबंधन मंत्री आरसी लालो ने कहा कि सरकार ने प्रभावित परिवारों के बीच आवश्यक सामग्री वितरित करने के लिए जिला प्रशासन को 25 लाख रुपये दिया है।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा, "नागरिक राहत-बचावकर्मी और जिले के आला अधिकारी सहायता मुहैया कराने में जुटे हैं। दूरसंचार और विद्युत कर्मी संचार लाइनों और विद्युत वितरण की बहाली में जुटे हैं।"

प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने वाले हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के विधायक विटिंग मवसोर ने कहा, "परिस्थतियां बहुत विकट हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मवसोर ने कहा, "उमदांग, रंगबा, लॉनव, नॉगजिरी, नॉगरथ्वा, नॉगकाबर समेत अन्य अनेक आस-पास के गांवों में लोग बेघर हो गए हैं।"