यह ख़बर 18 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मेहदी मसरूर बिस्वास की पुलिस रिमांड 15 दिनों के लिए बढ़ी

बेंगलुरु:

बेंगलुरु की एक निचली अदालत ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के लिए ट्वीटर के ज़रिये  प्रोपेगंडा करने के आरोप में गिरफ्तार मेहदी मसरूर बिस्वास की पुलिस रिमांड 15 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

पुलिस की दलील थी कि मसरूर के तक़रीबन एक लाख 25 हज़ार ट्वीट्स पुलिस ने डाउनलोड किए हैं, जिनकी जांच लगातार चल रही है और जांच को तर्कपूर्ण तरीके से आगे बड़ाने के लिए पुलिस को उसकी ज़रूरत है। इतना ही नहीं मसरूर के ट्वीट अकाउंट शमी विटनेस के सभी लगभग 17,700 फोल्लोवेर्स के ट्वीट्स भी अब पुलिस के पास हैं।

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी के मुताबिक इन ट्वीट्स के साथ-साथ पुलिस ने ट्विटर कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया से उन ट्वीट्स को भी देने को कहा है जिसे शमी विटनेस के वाल से डिलीट कर दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेहदी मसरूर को इस महीने की 13 तारिख को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था, तब पुलिस को 5 दिनों की हिरासत अदालत ने दी थी, जो कि आज खत्म हो गई। मसरूर पर आईटी एक्ट की अलग-अलग धाराओं के साथ आईपीसी की धारा 125 यानी देशद्रोह के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बेंगलुरु पुलिस के साथ-साथ मसरूर से एनआईए और दूसरी एजेंसियां भी लगातार पूछताछ कर रही हैं।