खनन माफ़िया की दबंगई : सिपाही ने रोका तो ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

खनन माफ़िया की दबंगई : सिपाही ने रोका तो ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

अलवर:

राजस्‍थान के अलवर में खनन माफ़िया की दबंगई सामने आई है। अलवर में खनन माफ़ियाओं ने एक सिपाही को ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि मृतक कॉन्स्टेबल ने अवैध खनन कर ले जा रहे एक ट्रैक्टर को रोकने की की कोशिश की तो आरोपी ने उसे टक्कर मारकर गिरा दिया, इसके बाद कॉन्स्टबल ने आरोपी को भागकर पकड़ने की कोशिश की तो उसने ट्रैक्टर से कुचल दिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

दरअसल, कठूमर पुलिस थाने में तैनात एक सिपाही लक्खो राम जाटव (40) को दोपहर तीन बजे इलाक़े के गांव बडीका में ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे कॉन्स्टेबल की मौके पर मौत हो गई। आरोप है कि कॉन्स्टेबल लक्‍खोराम बाइक से अवैध खनन से पत्थरों के कारोबार करने वालों के ट्रैक्टर को रोकने लगा तो ट्रैक्टर चालक बडिका गांव निवासी लखन पुत्र जगदीश ने उसे ट्रैक्टर तले कुचल दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मृतक कॉन्स्टेबल का कठूमर सामुदायिक स्वास्‍थ्‍य केंद्र में पोस्टमार्टम करवाया गया है। सूचना पर अलवर के एसपी अजयपाल लांबा सहित उच्च अधिकारी कठूमर पहुंचे और मृतक कॉन्स्टेबल के परिजनों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस अधीक्षक अजयपाल लांबा ने बताया कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाले ट्रैक्टर चालक की पहचान कर ली गई है। चालक की पहचान लखन पुत्र जगदीश निवासी बडिका के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार करने का प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि जिले में खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और पुलिस उनसे सख्‍ती से निपटेगी।