केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री को 'मैकुलम' कहकर संबोधित किया

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री को 'मैकुलम' कहकर संबोधित किया

महेश शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • केंद्रीय मंत्री भूले न्‍यूजीलैंड के पीएम का नाम
  • एक्‍टर सिद्धार्थ मल्‍होत्रा मंत्री का नाम भूल गए
  • न्‍यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम भी थे मौजूद
नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जान की को 'मैकुलम' कहकर संबोधित किया. भारत में न्यूजीलैंड पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शर्मा और की के अतिरिक्त न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम मौजूद थे. यह चूक उस समय हुई जब शर्मा ने अपने संबोधन की शुरुआत में की को 'महामहिम प्रधानमंत्री मैकुलम' कहा.

मंत्री की इस भारी चूक के कुछ देर बाद भारत में न्यूजीलैंड पर्यटन के दूत बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बोलने के लिए खड़े हुए लेकिन वह शर्मा का नाम ही भूल गए. कुछ सेकंड तक रुकने के बाद उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि 'यह प्लेबैक का वक्त है.' दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लक्ष्य के साथ इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

इन दिक्कतों को नजरअंदाज करते हुए की ने कहा कि न्यूजीलैंड की निगाहें अधिक संख्या में भारतीय पर्यटकों को आकर्षित करने पर लगी हुई हैं.

उन्होंने कहा कि युवाओं को आकर्षित करने के लक्ष्य के साथ मल्होत्रा को इस कार्यक्रम में शामिल किया गया. प्रधानमंत्री की ने मल्होत्रा को ऑल ब्लैक्स (रग्बी टीम) की जर्सी दी वहीं भारत की यात्रा पर आए न्यूजीलैंड के नेता को अभिनेता ने हस्तनिर्मित शेर दिया, जो विश्वास और शक्ति को दिखलाता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com