बिहार में भूकंप के झटकों ने फिर दहलाया, एक की मौत

बिहार में भूकंप के झटकों ने फिर दहलाया, एक की मौत

भूकंप की वजह से सड़कों पर खड़े पटना के लोग

पटना:

बिहार में रिक्टर स्केल पर 5.7 तीव्रता वाले जोरदार भूकंप के झटकों ने शनिवार शाम लोगों को दहला दिया। बिहार के अलावा इस भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी महसूस किए गए।

भूकंप के इस झटके से पश्चिम चंपारण जिले के शिकारपुर में एक घर की दीवार गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पश्चिम चंपारण जिले के एक अधिकारी ने बताया कि इस भूकंप की वजह से जिले के शिकारपुर क्षेत्र में एक घर गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हुई है।

वहीं भारतीय मौसम विभाग के निदेशक एके सेन ने बताया कि शाम 5.04 बजे राजधानी पटना सहित प्रदेश के मुजफ्फरपुर, मधुबनी, किशनगंज, पूर्वी चंपारण, लखीसराय, मुंगेर जिलों सहित राज्य के अन्य भागों में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए।

उन्होंने बताया कि इस भूकंप का केंद्र पड़ोसी देश नेपाल में था। सेन ने बताया कि आज सुबह 9.09 बजे भी रिक्टर पैमाने पर 4.8 तीव्रता वाला एक भूकंप का झटका महसूस किया गया था।

उन्होंने शनिवार शाम आए भूकंप के झटकों के बारे में कहा कि गत 12 मई को रिक्टर पैमाने पर आए 7.3 तीव्रता वाले भूकंप झटके के बाद आम तौर पर इतनी तीव्रता (5.7) वाले भूकंप के झटके मौसम विज्ञान में विरल हैं।

आज शाम आए जोरदार भूकंप के झटके से घबराए लोग राजधानी पटना सहित प्रदेश के अन्य भागों में अपने-अपने घरों से बाहर सडकों पर निकल आए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीते 12 मई को आए भूकंप में 21 लोगों की जान गयी थी। इससे पहले 25 अप्रैल को 7.9 तीव्रता वाले भूकंप में बिहार में 58 लोगों की मौत हो गई थी।