यह ख़बर 06 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गोयल के नहले पर राजनाथ का दहला, राहुल पर मोदी का हमला

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री और आगामी आम चुनाव के बाद प्रधानमंत्री पद के अभिलाषी नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर यह कहते हुए पलटवार किया कि राहुल गांधी के लिए भले ही यह देश 'मधुमक्खी का छत्ता' हो, लेकिन हमारे लिए तो 'मां' है।
अहमदाबाद / नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के भीतर प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर अंदरखान पक रही खिचड़ी शनिवार को हांडी से तब उफान मार गई जब पार्टी की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विजय गोयल ने अगले चुनाव में भी लालकृष्ण आडवाणी को 'पीएम इन वेटिंग' बनाए जाने की मांग कर डाली। हालांकि कुछ घंटे बाद ही गोयल अपने इस बयान का मतलब कुछ और समझा गए।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी नरेंद्र मोदी को प्रत्याशी बनाए जाने के बारे में पूछे गए एक सवाल का साफ उत्तर नहीं दिया और यही कहा कि इस बारे में पार्टी की संसदीय समिति में विचार के बाद फैसला लिया जाएगा।

उधर, गुजरात के मुख्यमंत्री और आगामी आम चुनाव के बाद प्रधानमंत्री पद के अभिलाषी नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साध कर शुक्रवार को यमराज से की गई तुलना का बदला लेने में कोई कसर बाकी नहीं रहने दिया।

दिल्ली इकाई के अध्यक्ष विजय गोयल ने पार्टी स्थापना दिवस के मौके पर कहा, "केंद्र में अगली सरकार आडवाणी के नेतृत्व में बननी चाहिए, किसी और के नेतृत्व में नहीं।"

आडवाणी एवं पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की मौजूदगी में उन्होंने कहा, "अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी को मजबूती दी। वाजपेयीजी तो बीमार हैं, लेकिन आडवाणी के निर्देशन में भाजपा 2014 में सत्ता में आएगी।"

इसके कुछ ही घंटों बाद हालांकि अपनी बात पलटते हुए उन्होंने कहा कि उनका आशय यह था कि वरिष्ठ नेता की देखरेख में सरकार का गठन हो।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी नरेंद्र मोदी को 2014 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाए जाने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब टालते हुए कहा कि इसके बारे में संसदीय बोर्ड फैसला लेगा।

एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, "हर पार्टी के कामकाज का अपना तरीका होता है और पार्टियां उसी के अनुरूप चलती हैं। पिछली बार जब मैं पार्टी का अध्यक्ष था तब हमें प्रधानमंत्री का एक प्रत्याशी प्रस्तावित करना था। मैंने संसदीय बोर्ड के सामने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के नाम का प्रस्ताव किया। इस बार भी हम बैठक बुलाएंगे और यह फैसला लेंगे कि उन्हें (मोदी को) प्रत्याशी बनाया जाए या नहीं।"

उधर, पार्टी के 33वें स्थापना दिवस के मौके पर अहमदाबाद के सरदार बल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में आयोजित समारोह में पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की मौजूदगी में नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधे-सीधे निशाना साधा। उन्होंने कहा, "सीआईआई सम्मेलन के दौरान राहुल गांधी के भाषण से मुझे धक्का लगा।" मोदी ने कहा कि राहुल गांधी के लिए यह देश मधुमक्खी का छत्ता हो सकता है, लेकिन हमारे लिए मां है।

ज्ञात हो कि अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि यह देश मधुमक्खी का छत्ता है।

कांग्रेस की आए दिन की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने विरोधियों पर कीचड़ उछालती रहती है। उन्होंने कहा, "जितना कीचड़ उछालोगे कमल उतना ही खिलेगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मोदी को देश का सबसे लोकप्रिय नेता बताया और यमराज से तुलना किए जाने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने कहा कि यमराज का जवाब जनता 2014 के आम चुनाव में देगी।