आप यहां हैं : होम » देश से »

नरेंद्र मोदी हैं हिन्दुत्व का 'चेहरा' : विश्व हिन्दू परिषद

 
email
email
Modi is the face of Hindutva: VHP

PLAYClick to Expand & Play

इलाहाबाद: लाहाबाद की कुंभ नगरी में आयोजित धर्म संसद में विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य के मुस्लिम बहुल इलाकों तक में जीत दिलाने के आधार पर देश में हिन्दुत्व का सबसे बड़ा प्रतीक बताया।

इससे पहले, विश्व हिन्दू परिषद के शिविर में मोहन भागवत ने कहा कि अब राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर का निर्माण कराने का प्रश्न नहीं है, बल्कि अब यह राष्ट्रीय अस्मिता से जुड़ा मुद्दा है और उसे स्थापित करना ही होगा। भागवत ने कहा कि धर्म संसद में राम मंदिर पर ही नहीं, बल्कि अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को कुंभ पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने विश्व हिन्दू परिषद के मंच से अयोध्या के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि पार्टी राम मंदिर के निर्माण को प्रतिबद्ध है। राजनाथ ने कहा, बीजेपी ऐसी पार्टी है, जो हिन्दू मूल्यों में विश्वास करती है। पार्टी अयोध्या में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर के निर्माण को प्रतिबद्ध है। यह लाखों हिन्दुओं की दिली इच्छा है और बीजेपी निश्चित तौर पर अपना काम करेगी।

बीजेपी अध्यक्ष विहिप की केंद्रीय सलाहकार समिति की बैठक में हिस्सा ले रहे थे, जिसमें अशोक सिंघल, प्रवीण तोगड़िया के अलावा योगी आदित्यनाथ, लक्ष्मीकांत वाजपेयी आदि मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement