आप यहां हैं : होम » देश से »

लोगों के विश्वास के कारण जीते मोदी : प्रफुल्ल पटेल

 
email
email
नई दिल्ली: ेन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने काम और लोगों के उनके प्रति भरोसे के चलते विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की है।

पटेल ने दक्षिणी मुंबई में राकांपा के मरम्मत किए गए कार्यालय के उद्घाटन सत्र में कहा, ‘‘मोदी लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहे।’’ उन्होंने कहा कि मोदी ने जो काम किया, उसकी वजह से वह जीते हैं।

राकांपा ने कहा, ‘‘वैचारिक रूप से हम कांग्रेस के साथ है तथा उनके साथ बने रहेंगे। लेकिन अपने विकास के बारे में सोचने में कुछ भी गलत नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि गुजरात में हमारा कांग्रेस से गठबंधन है ताकि धर्मनिरपेक्ष वोट नहीं बंटें। बहरहाल, गठबंधन सहयोगी ने हर उस राज्य में अपने उम्मीदवार खड़े किए जहां राकांपा ने चुनाव लड़ा।

पटेल ने कहा कि इस बात की समीक्षा की जानी चाहिए कि गुजरात में पराजय के लिए कौन जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम दिल्ली में है। हम जानते हैं कि दो-तीन ऐसे नेता हैं जिन्हें लोगों का सम्मान प्राप्त हैं। और पवार साहब उनमें से एक हैं। आप भविष्य में देश और राजनीति में कई घटनाक्रमों को देखेंगे।’’ पटेल ने कहा कि एक पार्टी के शासन का दौर खत्म हो गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस कार्यालय के जरिये हमें पवार साहब को बड़ी जगह पर पहुंचाने का प्रयास करने चाहिए।’’ केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पार्टी बैठक में पहली बार आए राकांपा नेता तारिक अनवर ने शिवसेना के वरिष्ठ ने मनोहर जोशी द्वारा राकांपा प्रमुख शरद यादव को राजग में शामिल होने के बारे में दिए गए न्यौते का उल्लेख किया। अनवर ने कहा ‘‘इस बात पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि विरोधी भी आपकी सराहना कर रहा है।’’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement