यह ख़बर 07 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नर्मदा में जल सत्याग्रह का आज 14वां दिन, सरकार ने नहीं ली सुध

खास बातें

  • नर्मदा बचाओ आंदोलन से जुड़े लोगों का आरोप है कि मध्य प्रदेश सरकार कोर्ट के आदेश की भी अनदेखी कर रही है, जिसमें पानी बढ़ाने से 6 महीने पहले लोगों को कहीं और बसाने की बात कही गई है।
भोपाल:

नर्मदा नदी में जल सत्याग्रह कर रहे लोगों की आवाज 14 दिन बाद भी भोपाल नहीं पहुंची है। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को बसाए बिना नर्मदा नदी पर ओंकारेश्वर बांध में पानी 189 मीटर से बढ़ाकर 193 मीटर करने के विरोध में जल सत्याग्रह चल रहा है। नर्मदा बचाओ आंदोलन से जुड़े लोगों का आरोप है कि मध्य प्रदेश सरकार कोर्ट के आदेश की भी अनदेखी कर रही है, जिसमें पानी बढ़ाने से 6 महीने पहले लोगों को कहीं और बसाने की बात कही गई है।

आंदोलन कर रहे लोगों की सेहत खराब होने लगी है और त्वचा पर भी बुरा असर पड़ रहा है। मौके पर न कोई एंबुलेंस है और न ही प्रशासन का कोई नुमाइंदा। आंदोलनकारी जिले के अफसरों और राज्य के चीफ प्रिसिंपल सेक्रेटरी से मिल चुके हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ओंकारेश्वर बांध में पानी 190.5 मीटर तक पहुंच चुका है और इसका असर घोगल, कामनखेड़ा जैसे 28 दूसरे गांवों में देखा जा सकता है। बढ़ता पानी फसलों को भी बर्बाद कर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com