मप्र : जमाखोरों के गोदामों पर छापेमारी, हजारों क्विंटल दाल बरामद

मप्र : जमाखोरों के गोदामों पर छापेमारी, हजारों क्विंटल दाल बरामद

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

भोपाल:

दाल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार ने दाल के व्यापार पर संग्रहण सीमा नियंत्रण आदेश लागू कर जमाखोरों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश जारी किया। महज 24 घंटों के भीतर एक दर्जन से ज्यादा गोदामों पर की गई छापेमारी में कई हजार क्विंटल दाल बरामद की गई।

खाद्य विभाग के अनुसार, खंडवा, सागर, इंदौर और भोपाल में बीते 24 घंटों में हुई कार्रवाई में कई हजार क्विंटल दाल बरामद की गई है। रविवार को नरसिंहपुर जिले में एक जमाखोर के गोदाम पर दबिश दी गई। प्रदेश के कई शहरों में दाल कारोबारियों के यहां छापेमारी का दौर जारी है।

नरसिंहपुर की अनुविभागीय अधिकारी (एसडीएम) लता पाठक ने बताया कि छापेमारी में कुल 5326 क्विंटल दाल बरामद की गई। इसकी कीमत पांच करोड़ रुपये से ज्यादा है। इसी तरह सतना जिले में 1400 क्विंटल दाल बरामद की गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक में दालों की कीमतों की समीक्षा की थी और प्रदेश में दाल के व्यापार को नियंत्रित करने के लिए मध्यप्रदेश आवश्यक वस्तु व्यापारी संग्रहण सीमा तथा जमाखोरी पर र्निबधन आदेश, 2015 लागू किया था। इसमें मुख्य रूप से दाल के व्यापारी, अभिकर्ता एवं प्रसंस्करणकर्ता पर अधिकतम संग्रहण सीमा लागू की गई है।