नीतीश की पीएम मोदी को चिट्ठी, मैं बिहार का बेटा मेरे DNA में बिहार

नीतीश की पीएम मोदी को चिट्ठी, मैं बिहार का बेटा मेरे DNA में बिहार

पटना:

बिहार के मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र लिखा है। इस पत्र में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी द्वारा हाल ही में बिहार में आयोजित एक चुनावी रैली में उनके 'DNA' पर की गई टिप्पणी पर कड़ा एतराज़ जताया है।

नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जो जवाबी चिट्ठी लिखी उसे आज ट्विटर पर शेयर किया है, नीतीश कुमार ने कुछ दिनों पहले ही अपना ट्विटर अकाउंट खोला है।

 पीएम मोदी ने पिछले महीने बिहार में हुए एक चुनावी रैली में कहा था कि,  'नीतीश ने न सिर्फ़ मेरा बल्कि जीतन राम मांझी जैसे महादलित का भी अपमान किया है....ऐसा लगता है कि उनके 'डीएनए' में कुछ गड़बड़ है क्योंकि लोकतंत्र का डीएनएन इससे अलग होता है। लोकतंत्र में आप अपने राजनैतिक प्रतिद्वंदियों को भी इज्ज़त देते हैं।'   

नीतीश कुमार ने तब ही पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा था, 'पीएम मोदी को मेरे डीएनए में दिक्कत नज़र आती है। मैं बिहार का बेटा हूं और मेरा डीएनए वही है जो पूरे बिहार के लोगों का है। मैं अब बिहार के लोगों पर छोड़ता हूं कि वे ऐसे व्यक्ति के बारे में क्या सोचते हैं जो उनके डीएनए का अपमान करता है।'

ऐसी उम्मीद है कि नीतीश अपने चुनावी कैंपेन में पीएम मोदी की इस टिप्पणी को  'बिहार का अपमान' के रुप में पेश करेंगे।  नीतीश की कैंपेन टीम के अनुसार ये उनका 'चायवाला मोमेंट' है, जिसका वो पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश के कैंपेन रणनीतिकार प्रशांत किशोर हैं जो लोकसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी के कैंपेन मैनेजर रह चुके हैं।