कभी ममता के करीबी रहे मुकुल रॉय तृणमूल महासिचव पद से बर्खास्त

फाइल फोटो

कोलकाता:

कभी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी का दाहिना हाथ माने जाने वाले मुकुल रॉय को तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से बर्खास्त कर दिया।

कुछ दिनों पहले ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी सुब्रत बख्शी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया था। अब इस पद पर रहने वाले वह अकेले व्यक्ति रह गए हैं।

ममता बनर्जी के घर पर पार्टी की कार्यकारी समिति की बैठक के बाद तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, 'सुब्रत बख्शी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया जाता है।'

रॉय के बारे में संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल पर पार्थ ने कहा, 'अब सिर्फ एक ही राष्ट्रीय महासचिव होगा, सुब्रत बख्शी।' बख्शी को चुनाव आयोग में पार्टी का प्रतिनिधित्व करने की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वरिष्ठ पार्टी नेता और राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा, 'चुनाव आयोग से संबंधित सभी मामले बख्शी द्वारा देखे जाएंगे। वह चुनाव आयोग में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।'

पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी और सुल्तान अहमद को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है, जबकि सांसद काकोली घोष दस्तीदार, सुभेंदु अधिकारी, राज्य सभा के मुख्य सचेतक डेरेक ओ ब्रायन और राज्य के शहरी विकास मंत्री फरहाद हाकिम को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बनाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटनाक्रम से एक दिन पहले पार्टी ने राज्यसभा में मुकुल रॉय के स्थान पर डेरेक ओ ब्रायन को राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस का नेता नियुक्त किया था।