यह ख़बर 11 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम मिले पीएम से, फूड बिल में सुझाए 10 बदलाव : सूत्र

खास बातें

  • प्रधानमंत्री से आधे घंटे की मुलाकात के दौरान सपा प्रमुख मुलायम ने कथित रूप से कहा कि अगर इन संशोधनों को स्वीकार नहीं किया गया, तो उनकी पार्टी फूड सिक्योरिटी बिल का समर्थन नहीं करेगी।
नई दिल्ली:

खाद्य सुरक्षा कानून को लागू करने के लिए जारी अध्यादेश पर अपनी पार्टी के विरोध की पृष्ठभूमि में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की।

यूपीए सरकार को बाहर से समर्थन देने वाली समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम प्रधानमंत्री के आवास पर करीब आधा तक घंटा रुके और कैबिनेट की बैठक शुरू होने से थोड़ी देर पहले वहां से निकले।

सूत्रों के मुताबिक मुलायम ने खाद्य सुरक्षा बिल में 10 संशोधनों का सुझाव दिया और कहा कि अगर इन संशोधनों को स्वीकार नहीं किया गया, तो उनकी पार्टी इस विधेयक का समर्थन नहीं करेगी।

पिछले सप्ताह मुलायम ने खाद्य सुरक्षा अध्यादेश के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा था और उस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इरादे अच्छे नहीं हैं। उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव के पास आने के साथ कांग्रेस यह अध्यादेश लाई है, जैसे पिछले चुनाव से पहले ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) लाई गई थी।

मुलायम ने कहा था, अध्यादेश लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। कांग्रेस का इरादा ठीक नहीं है और मेरी पार्टी इस पर गौर करेगी तथा देखेगी कि किसानों के हितों को नुकसान नहीं पहुंचे। कांग्रेस केवल वोट बैंक की राजनीति कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया था कि भूख के कारण पांच लाख लोगों की मौत हुई है और इसमें बड़ी संख्या महाराष्ट्र से है। सरकार ने इनके बीच खाद्यान्न वितरित क्यों नहीं किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)