यह ख़बर 16 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम ने यूपीए सरकार पर लगाए ब्लैकमेलिंग के आरोप

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी समाजवादी पार्टी ने केन्द्र की यूपीए सरकार पर आरोप लगाया कि खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश तथा तरक्की में आरक्षण का समर्थन नहीं करने पर वह सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को सीबीआई के जाल में फंसाने की साजिश रच रही है और इस
लखनऊ/नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी समाजवादी पार्टी ने केन्द्र की यूपीए सरकार पर आरोप लगाया कि खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश तथा तरक्की में आरक्षण का समर्थन नहीं करने पर वह सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को सीबीआई के जाल में फंसाने की साजिश रच रही है और इस खेल में भाजपा भी शामिल है।

गौरतलब है कि यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही मुलायम ने यह धमकी दी थी कि यदि तरक्की में आरक्षण संबंधी विधेयक पारित किया गया तो उनकी पार्टी केंद्र सरकार को बाहर से दिए जा रहे अपने समर्थन पर विचार करेगी।

कांग्रेस ने यह कहते हुए सपा के इन आरोपों को खारिज किया कि सीबीआई एक स्वतंत्र संस्था है और सरकार किसी भी तरह से इसके मामलों में दखल नहीं देती।

पार्टी प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा, ‘सीबीआई अपना काम खुद करती है।’ तरक्की में आरक्षण संबंधी विधेयक पर सोमवार को राज्यसभा में वोटिंग होने की संभावना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अल्वी ने कहा कि कांग्रेस राज्यसभा में अपने सांसदों को व्हिप जारी करेगी ताकि वे संविधान (117वें संशोधन) विधेयक 2012 को समर्थन करें। यह विधेयक कानून बन जाने के बाद अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को तरक्की में आरक्षण का प्रावधान मुहैया कराएगा।