यह ख़बर 04 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी के खिलाफ पुराने जनता परिवार के घटकों का नेतृत्व करेंगे मुलायम

नई दिल्ली:

जेडीयू के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव जनता परिवार के पूर्व घटकों द्वारा उनके आपस में विलय के लिए तौर तरीके तैयार करने के लिए अधिकृत किए गए हैं। इस नए संगठन को समाजवादी जनता दल कहा जाएगा।

विपक्षी पार्टियों को शायद लगने लगा है कि बीजेपी का मुकाबला करने के लिए उन्हें साथ आना होगा और इसी मकसद से आज दिल्ली में मुलायम सिंह यादव के घर पुराने जनता दल परिवार की बैठक हुई।

मुलायम के घर होने वाली इस बैठक में नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव और एचडी देवेगौड़ा शामिल हुए यह सारी कवायद गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी एक नई पार्टी बनाने की है। यह भी कहा जा रहा है कि इसका नेतृत्व करने के लिए मुलायम सिंह यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है।


वहीं अंग्रेजी अखबार 'हिन्दुस्तान टाइम्स' से जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि पुराने जनता दल परिवार के फिर से एक होने की खबर को धर्मनिरपेक्ष पार्टियों की एकता के तौर पर देखा जाना चाहिए।

पुराने जनता दल परिवार के एक होने की खबर पर नीतीश कुमार ने कहा है कि देश की मौजूदा चुनौतियों के खिलाफ एक साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है और इस संभावित गठबंधन को लेकर जेडीयू उत्साहित है।

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि लोकतंत्र में राजनैतिक दलों को गठबंधन करने या अलग होने का अधिकार है, लेकिन जनता परिवार का डीएनए बताता है कि वे एक साथ आते हैं और फिर अलग हो जाते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस नेता शकील अहमद ने कहा है कि पुराने समाजवादियों की खासियत है कि वे एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते, लेकिन एक-दूसरे के साथ भी वे एक साल से ज्यादा नहीं रह सकते।